मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जल्द माफ होगा किसानों का कर्ज, मंत्री ने किसानों को दिया आश्वासन

By

Published : Jan 22, 2020, 10:55 PM IST

Updated : Jan 22, 2020, 11:16 PM IST

मंदसौर के दौरे पर पहुंचे प्रदेश के जल संसाधन मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने किसानों को आश्वासन दिया है कि जल्द किसानों का पूरा कर्जा माफ किया जाएगा, जिसकी रकम दो चरणों में चुकाई जाएगी.

minister hukum singh Karada told in mandsour that farmers debt will be forgiven soon
जल्द माफ होगा किसानों का कर्जा

मंदसौर।किसानों की कर्जमाफी के मामले में सरकार एक बार फिर किसानों को राहत देने की बात कह रही है, मंदसौर दौरे पर पहुंचे प्रदेश के जल संसाधन मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने जल्द ही कर्जमाफी की दूसरी किस्त जारी करने की बात कही है, मंत्री ने कहा कि सरकार प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ करने की योजना तैयार की है.

जल्द माफ होगा किसानों का कर्जा

राहुल गांधी की घोषणा का जिक्र करते हुए मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने कहा कि सरकार ने प्रदेश के 65 लाख किसानों के कृषि ऋण माफ करने के लिए 55 हजार करोड़ रुपए का बजट तैयार किया है. उन्होंने कहा कि वादे के मुताबिक सरकार ने पहले चरण में 20 लाख किसानों के 50 हजार तक के लोन माफ कर दिए हैं.

किसानों को आश्वासन देते हुए मंत्री कराड़ा ने कहा कि अगले चरण में सरकार किसानों के एक लाख तक के कर्ज माफ करेगी. आंकड़ों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस फेस में 70 प्रतिशत किसानों के कर्ज माफ होंगे. उन्होंने आश्वासन दिया कि बकाया किसानों के कर्ज भी सरकार अगले 3 महीने में माफ कर देगी.

Last Updated : Jan 22, 2020, 11:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details