मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कमलनाथ सरकार के एक साल पूरे होने पर बीजेपी ने गिनाईं सरकार की विफलताएं

मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता ने विकास और किसानों की समस्या के अलावा सरकारी योजना के क्रियान्वयन के मामले को लेकर प्रदेश सरकार पर विफलता के आरोप लगाए हैं.

By

Published : Dec 18, 2019, 8:18 PM IST

Mandsaur MP Sudhir Gupta has accused the Kamal Nath government of failure
कमलनाथ सरकार के एक साल पूरा

मंदसौर। कमलनाथ सरकार के एक साल का कार्यकाल पूरे होने को लेकर कांग्रेस द्वारा एक तरफ पूरे प्रदेश में जश्न मनाए जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ मालवा इलाके में विकास और किसानों की समस्या के अलावा सरकारी योजना के क्रियान्वयन के मामले में मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता ने सरकार पर विफलता के आरोप लगाए हैं.

कमलनाथ सरकार के एक साल पूरा


सुधीर गुप्ता ने कहा कि कर्ज माफी और रोजगार के मुद्दे पर वचन पत्र जारी करने वाली कांग्रेस सरकार बनाने के 1 साल के बाद भी किसानों का 2 लाख का कर्ज माफ नहीं कर पाई है. अतिवृष्टि को लेकर केन्द्र सरकार ने मध्य प्रदेश को 2066 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं, लेकिन सरकार अभी तक पीड़ितों को मुआवजा राशियां नहीं बांट सकी है.


यूरिया खाद के संकट के मामले में भी सांसद सुधीर गुप्ता ने सरकार पर किसानों के बजाए व्यापारियों को फायदा पहुंचाने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने साफ कहा कि यूरिया खाद का सरकार खुद संकट पैदा कर रही है, ताकि व्यापारी कालाबाजारी की आड़ में अधिक पैसा कमा सके. प्रधान मंत्री आवास योजना के पहले चरण के दो लाख मकानों के प्रकरण वापस सरकार द्वारा केंद्र को लौटाने का आरोप लगाते हुए सांसद ने कहा कि यह योजना केंद्र सरकार की है.
वहीं प्रदेश में महिला सुरक्षा के मामले में भी सांसद सुधीर गुप्ता ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. सांसद ने कहा कि प्रदेश में पिछले 9 महीने के दौरान महिला उत्पीड़न के रिकार्ड तोड़ 30 हजार मामले दर्ज हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details