मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सपाक्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी से खास बातचीत, जानें किन मुद्दों पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

सपाक्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा लाल त्रिवेदी का कहना है कि अगर वाकई विकास करना है तो जनसंख्या पर नियंत्रण करना जरुरी है. जनसंख्या नियंत्रण का कानून बनाना चाहिए. इसके बाद ही देश का विकास हो पाएगा. उन्होंने कहा कि 'हम दो हमारे दो' के पुराने नारे को अपनाना होगा.

By

Published : Mar 27, 2019, 9:30 PM IST

ष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा लाल त्रिवेदी

मंदसौर। सपाक्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदीलोकसभा चुनाव में जनसंख्या नियंत्रण केमुद्दे को लेकर ताल ठोकते नज़र आ रहेहैं. सपाक्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी के साथ खास बातचीत में उन्होने कई मुद्दों पर बात की. त्रिवेदी ने कहा कि वेएक देश, एक धंधा, एक कानून, को लेकर वे चुनावी मैदान में आना चाहते है. जाति के नाम पर कानून खत्म हो. एट्रोसिटी जैसे कानून को खत्म करने की लड़ाई लड़ने की बात कही.त्रिवेदी ने कहा कि इस तरह केकानून सिर्फ जनता मेंभेदभाव पैदा करते है. जिससे विकासपीछे रह जाता है.


जनसंख्या विस्फोट को लेकर सपाक्स के एजेंडा के बारे में उन्होंने कहा कि वाकई विकास करना है, तो जनसंख्या पर नियंत्रण करना जरुरी है. चीन ने भी यही किया है. जनसंख्या नियंत्रण का कानून बनाना चाहिए. इसके बाद ही देश का विकास हो पाएगा. उन्होंने कहा कि 'हम दो हमारे दो' के पुराने नारे को अपनाना होगा. उच्चशिक्षा के स्तर और उसमें बदलाव के बारे में उन्होंने कहा कि मेडिकल, उच्चा शिक्षा सेभी आरक्षण हटाना चाहिये और योग्यता के अनुसार ही लोगों को मौका मिलना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details