मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चंबल पेयजल योजना फिर हो सकती है शुरू, प्रशासन कर रहा फंड की व्यवस्था

By

Published : Jan 25, 2020, 8:01 AM IST

Updated : Jan 25, 2020, 9:23 AM IST

मंदसौर की दो लाख की आबादी को रोजाना फिल्टर वाटर सप्लाई करने की मंशा से मंजूर हुई चंबल पाइपलाइन पेयजल योजना फंड की कमी और तकनीकी खामियों के कारण पूरी नहीं हुई है. अब प्रशासन फंड की व्यवस्था कर रहा है जिससे ये योजना फिर से शुरु हो सके.

chambal pipeline drinking water scheme
चंबल पाइपलाइन पेयजल योजना फिर हो सकती है शुरू

मंदसौर।शहर में 3 साल पहले मंजूर हुई चंबल पाइपलाइन पेयजल योजना के बंद पड़े काम के फिर से शुरु होने के आसार नजर आ रहे हैं, 52 करोड़ रुपए की लागत वाली इस स्कीम में नगर पालिका परिषद को बिजली कनेक्शन के लिए भारी तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

चंबल पाइपलाइन पेयजल योजना फिर हो सकती है शुरू
चंबल पाइपलाइन पेयजल योजना के लिए 18 किलोमीटर लंबी नई बिजली लाइन लगाने के लिए परिषद ने अब फंड की व्यवस्था कर ली है. वहीं तेज बाढ़ में क्षतिग्रस्त हुई पाइपलाइन को भी जल्द दुरुस्त करने के लिए प्रशासन ने ठेकेदार को नोटिस जारी कर दिए हैं, लिहाजा ये स्कीम जल्द पूरी हो सकती है और इसी साल पानी सप्लाई शुरू होने के आसार बढ़ गए हैं.बता दें कि इस योजना में एल्बी महादेव से चंबल का पानी लिफ्ट करके पाइपलाइन के जरिए मंदसौर पहुंचेगा लेकिन इस योजना की पाइपलाइन कई जगह बाढ़ में बहकर क्षतिग्रस्त हो गई है. वहीं 90 हॉर्स पावर की 4 मोटर के कनेक्शन लिए बिजली विभाग में नई बिजली लाइन डालने की की भी डिमांड रखी है. इन सभी तकनीकी कारणों से ही योजना 2 साल पूरी नहीं हो पाई, लेकिन फंड की मंजूरी के बाद इसके जल्द पूरे होने के आसार नजर आ रहे हैं.
Last Updated : Jan 25, 2020, 9:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details