मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV भारत से बोले बीजेपी सांसद, अब तक के सबसे सफल प्रधानमंत्री हैं नरेंद्र मोदी

By

Published : Jun 1, 2020, 7:30 AM IST

मंदसौर से बीजेपी सांसद सुधीर गुप्ता ने ईटीवी भारत से बातचीत में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर सरकार की उपलब्धियां गिनाई. सुधीर गुप्ता ने कहा कि पीएम मोदी अब तक के सबसे सफल प्रधानमंत्री हैं.

sudhir gupta, bjp mp
सुधीर गुप्ता, बीजेपी सांसद

मंदसौर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दूसरी पारी के कार्यकाल का एक साल पूरा कर चुके हैं. बीजेपी के सांसद भी इस एक साल में किए गए कामों की जानकारी जनता तक पहुंचा रहे हैं. इन्ही सब मुद्दों पर मंदसौर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद सुधीर गुप्ता ने भी ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए मोदी सरकार के एक साल को विकासवादी साल बताया.

सुधीर गुप्ता, बीजेपी सांसद

मंदसौर लोकसभा सीट से दो बार से सांसद चुने जा रहे सुधीर गुप्ता ने कहा कि पिछले 6 साल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि लोगों की मूलभूत सुविधाओं के मामले में हमारी सरकार ने उज्ज्वला योजना और स्वच्छ भारत अभियान के जरिए देश में बड़े मौलिक परिवर्तन किए हैं. उन्होंने कहा कि उद्योग नीति में बदलाव के कारण अब छोटे कारोबारी और बेरोजगार युवा भी नए कारोबारों और कुटीर उद्योगों से जुड़ रहे हैं. जिसका फायदा सभी को मिल रहा है.

ये भी पढ़ेंः किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदेश के कृषि मंत्री से ETV BHARAT की बातचीत

किसानों के लिए सरकार ने उठाए जरूरी कदम

बीजेपी सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि सरकार ने किसानों को ध्यान में रखते हुए जरूरी कदम उठाए हैं. पीएम किसान सम्मान निधि योजना इसी से जुड़ी हुई है. उन्होंने कहा की जीएसटी के कारण किसानों और व्यापारियों को फायदा मिल रहा है. बैंकिंग सेवाओं के आधुनिकीकरण से किसानों और मजदूरों को भी फायदा मिला है. देश के विकास लिए इस एक साल में ही बेहद उपयोगी योजनाएं चलाई गई हैं. जिसका सीधा फायदा देश की जनता को मिला है.

ये भी पढ़ेंः 2 जून को हो सकता है शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, इन नामों पर लग सकती है मुहर

मंदसौर संसदीय क्षेत्र के लिए रहा विकास का साल

सुधीर गुप्ता ने कहा कि मंदसौर संसदीय क्षेत्र में पिछले 6 सालों के दौरान दो नई रेलवे लाइनों की मंजूरी के अलावा जिले से गुजरने वाली दिल्ली-मुंबई आठ लाइन सड़क और प्रदेश की सबसे बड़ी शामगढ़-सुवासरा सूक्ष्म सिंचाई परियोजना को भी हरी झंडी मिली है. यह सब काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही देन है. दूसरी पारी के पहले साल में क्षेत्र को मेडिकल कॉलेज के अलावा नए सेंट्रल स्कूल की सौगात भी मिली है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उनके संसदीय क्षेत्र में तेजी से विकास कार्य किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details