मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जिले में तेजी से बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या, अब डॉक्टरों की भी हो रही जांच

जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यहां स्वास्थ्य विभाग में ड्यूटी देने वाले सरकारी कर्मचारियों और डॉक्टरों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. पिछले दो हफ्तों के दौरान ही मरीजों की संख्या 6 से बढ़कर 56 पर पहुंच गई है.

By

Published : May 9, 2020, 7:01 PM IST

Now doctors are also being examined
अब डॉक्टरों की भी हो रही जांच

मंदसौर। जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यहां स्वास्थ्य विभाग में ड्यूटी देने वाले सरकारी कर्मचारियों और डॉक्टरों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. भीषण गर्मी के दौरान बरसात जैसे मौसम होने से यहां सीजनल बीमारियों के कारण जिला अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ गई है. ऐसे में कई इलाकों से इलाज कराने आ रहे मरीजों के कारण पैदा हुए संक्रमण के खतरे से विभागीय अधिकारियों ने आज यहां ड्यूटी कर रहे डॉक्टरों और कर्मचारियों के भी स्वास्थ्य का परीक्षण और शुरू कर दिया है.

अब डॉक्टरों की भी हो रही जांच

जिला अस्पताल में फिलहाल 26 डॉक्टर और 78 कर्मचारी एक शिफ्ट में ड्यूटी कर रहे हैं. काउंटर छोड़कर वार्ड में भ्रमण करने वाले और ओपीडी में मरीजों की जांच करने वाले डॉक्टरों और कर्मचारियों में संक्रमण की आशंका बढ़ गई है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने इस मामले में तमाम वार्ड के डॉक्टरों और जिला अस्पताल के सभी कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण शुरू कर दिया है. अस्पताल प्रबंधन ने ब्लड बैंक और मेटरनिटी वार्ड में काम करने वाले कर्मचारियों और 2 डॉक्टरों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे हैं.

वहीं दूसरे राज्यों से लगी सीमा से जुड़ा मंदसौर जिले में पिछले दो हफ्तों के दौरान ही मरीजों की संख्या 6 से बढ़कर 56 पर पहुंच गई है. ऐसे हालातों में मरीजों की देखभाल करने वाले डॉक्टरों पर भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details