मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महत्वकांक्षी योजना में ठेकेदार ने जगह-जगह खोद दिए गड्ढे , ग्रामीण परेशान

By

Published : Sep 6, 2020, 11:22 AM IST

दिल्ली-मुंबई 8 लाइन रोड के निर्माण कार्य को लेकर क्षेत्र में कई जगहों पर अवैध उत्खनन किया जा रहा है. जो क्षेत्रवासियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.

Illegally digging soil in mandsour
अवैध रूप से खोदी जा रही मिट्टी

मंदसौर।भारत सरकार की 8 लाइन महत्वकांक्षी योजना में ठेकेदार की मनमानी के चलते ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई जगहों पर बड़े बड़े गड्ढे खोद दिए हैं. वहीं खनिज विभाग की गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए नदी तालाबों से अवैध उत्खनन किया जा रहा है. जिससे तालाबों का अस्तित्व भी खतरे में आ गया है.

दरअसल दिल्ली-मुंबई 8 लाइन रोड का जिले में काम चल रहा है. जिले के गरोठ क्षेत्र में रोड निर्माण कार्य के लिए जो मिट्टी लाई जा रही है, वह निर्माणाधीन रोड के नजदीक क्षेत्रों से खोदकर लाई जा रही है.

जिसके चलते क्षेत्र में कई जगहों पर बड़े-बड़े गड्ढे कर दिए हैं. जिससे क्षेत्रवासियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही उद्योग विभाग की आरक्षित जमीन पर भी ठेकेदार खुदाई करवा रहे हैं. वहीं तालाबों से भी मिट्टी खोदकर उन्हें छलनी किया जा रहा है. जिससे तालाबों का अस्तित्व खतरे में आ गया है.

बता दें कि जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड इस कार्य को कर रही है. जिसके लिए बिना इजाजत के खनन किया जा रहा है.जो ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details