मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 4, 2020, 1:31 PM IST

ETV Bharat / state

ठंड और घने कोहरे की चपेट में मालवा अंचल, आवागमन में हो रही भारी परेशानी

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के अलावा दूसरे जिलों में भी ठंड से लोग बेहाल हो चुके हैं. मालवा अंचल के कई इलाकों में तापमान में बड़ी गिरावट आई है. जिसके चलते ठंड बढ़ गई है.

Cold weather massive in malwa region
मंदसौर में कोहर का कहर

मंदसौर। प्रदेश के पश्चिमी मालवा इलाके में भी ठंड और कोहरे का प्रकोप जारी है. मंदसौर जिले में पिछले एक हफ्ते से लगातार सुबह के वक्त घने कोहरे के हालात बने हुए हैं. अल सुबह घने कोहरे के मौसम से विजिबिलिटी कहीं-कहीं सौ औऱ कही डेढ़ सौ फीट ही रह जाती है. जिससे सुबह के वक्त कामकाजी लोगों को रोजमर्रा की जिंदगी में लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

मालवा इलाके में ठंड और कोहरे का प्रकोप तेज

खासकर वाहन चालकों को आवागमन में भारी दिक्कते झेलना पड़ रही हैं. सुबह 6 बजे के बाद से ही घने कोहरे का मौसम बन गया और धुंध के कारण विजिबिलिटी केवल 50 मीटर तक ही सिमट गई. सुबह के वक्त हाईवे पर वाहन चालकों को आवागमन में भारी दिक्कतें रही. हालत यह रहे कि दस बजे तक लोग सड़कों पर वाहनों की हेडलाइट चलाकर ही ड्राइविंग करते नजर आए.

सुबह के बक्त के नजारे

सर्दी और कोहरे के कारण यहां कलेक्टर ने प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं के स्कूलों के 2 दिन के लिए अवकाश घोषित कर दिए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी एक हफ्ते तक इसी तरह के हालत रहेंगे. घने कोहरे के कारण फसलों पर भी फफूंदी रोग आने की आशंका बढ़ गई है. यातायात विभाग के अधिकारियों ने वाहन चालकों को सुबह के वक्त सतर्कता से ड्राइविंग करने की अपील की है.

मंदसौर में कोहर का कहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details