मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए होने वाले उपचुनाव की तैयारियां पूरी, 17 फरवरी को मतदान

By

Published : Feb 15, 2020, 4:30 PM IST

मंदसौर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के उपचुनाव को लेकर जिला निर्वाचन विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. 7 फरवरी को यह चुनाव होगा.

Mandsaur Municipal Council
मंदसौर नगर पालिका परिषद

मंदसौर। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने निर्वाचन संबंधी तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं.17 फरवरी के दिन पार्षदों द्वारा चुने जाने वाले अध्यक्ष पद की नई प्रक्रिया वाला यह चुनाव बदली हुई नीति के बाद प्रदेश का पहला चुनाव होगा. निर्वाचन विभाग ने यहां मतदान के लिए नगर पालिका परिषद के सभाकक्ष में एक पोलिंग बूथ बनाकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली है.

नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए उपचुनाव की तैयारी पूरी

पीठासीन अधिकारी जे के जैन के मुताबिक चुनावी कार्रवाई सुबह 9:45 बजे से शुरू होगी. शुरुआत के 1 घंटे में उम्मीदवार नामांकन पत्र भरेंगे. इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच होगी और 12:45 बजे से पार्षद मतदान करना शुरू करेंगे. नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की पिछले साल गोली मारकर हत्या हो गई थी.

इस पद पर राज्य सरकार ने कांग्रेसी पार्षद मोहम्मद हनीफ शेख की नियुक्ति कर दी थी, लेकिन भाजपा के पार्षद राम कोटवानी की कोर्ट में आपत्ति के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने इस पद को नियम के मुताबिक भरने के लिए यहां चुनाव करवाने के आदेश दिए हैं. चुनावी घोषणा के बाद यहां अध्यक्ष पद की दौड़ में अब भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में कई दावेदार सामने आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details