मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद को लेकर प्रशासन की तैयारियां शुरू, खोले गए अतिरिक्त काउंटर

समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी के मद्देनजर मंदसौर में प्रशासन ने अभी से बड़े पैमाने पर तैयारियां की शुरू ली हैं, जिसके तहत खरीदी केंद्रों के अलावा ऑनलाइन सेंटरों पर भी अतिरिक्त काउंटर खोले गए हैं.

By

Published : Jan 29, 2020, 2:14 PM IST

Updated : Jan 29, 2020, 3:02 PM IST

administration-preparations-for-procurement-of-wheat-on-support-price-started-in-mandsaur
प्रशासन की तैयारियां पूरी

मंदसौर। आने वाले सीजन में समर्थन मूल्य पर गेहूं की सरकारी खरीद के मामले में प्रशासन ने इस साल अभी से बड़े पैमाने पर तैयारियां कर ली हैं. एक फरवरी से शुरू होने वाले पंजीयन को लेकर प्रशासन ने यहां इस बार खरीदी केंद्रों के अलावा ऑनलाइन सेंटरों पर भी अतिरिक्त काउंटर खोले हैं.

प्रशासन की तैयारियां पूरी
वहीं सीजन में उपज के भंडारण और तौल के समय तमाम सेंटर्स पर लगने वाली किसानों की लंबी-लंबी लाइनें और उन्हें घंटों तक इंतजार करने की समस्या से बचाने के लिए प्रशासन ने इस साल भंडारण के अतिरिक्त गोदामों की भी व्यवस्था की है. कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि पंजीयन का काम 1 फरवरी से 29 फरवरी तक चलेगा.वहीं सीजन में गेहूं की खरीदी के लिए अभी से गोदाम और अतिरिक्त सेंटरों की व्यवस्था कर ली गई है.अच्छे मानसून के कारण इस साल पूरे जिले में 45 हजार हेक्टर जमीन में गेहूं की लहलहाती फसल खड़ी हुई है. अगर मौसम की अनुकूलता रही तो इस बार रिकॉर्ड तोड़ पैदावार की संभावनाएं भी नजर आ रही हैं. इसी के मद्देनजर प्रशासन ने सरकारी खरीद के लिए यहां अभी से तमाम तैयारियां शुरू कर दी हैं.
Last Updated : Jan 29, 2020, 3:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details