मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंदसौर में मिले कोरोना के 39 नए मरीज, 8 घंटे में पति-पत्नी की संक्रमण से मौत

By

Published : Sep 26, 2020, 10:34 AM IST

मंदसौर जिले में कोरोना के 39 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं मंदसौर के रहने वाले वृद्ध दंपति की भी कोरोना से मौत हो गई है.

Mandsaur
मंदसौर में कोरोना के 39 नए मरीज आए सामने

मंदसौर। जिले में कोरोना का संक्रमण अब भयावह रूप से फैल रहा है. गुरुवार शाम को आई रिपोर्ट में कुल 39 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, वहीं आठ घंटे के अंतराल में रेलवे स्टेशन क्षेत्र में रहने वाले वृद्ध दंपति की रतलाम मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई. इधर 21 मरीज ठीक होकर घर भी पहुंचे हैं. अब जिले में कुल पॉजिटिव मरीज 1 हजार 722 हो गए हैं. अभी तक 1 हजार 190 ठीक हुए हैं और सक्रिय मरीज 518 हो गए हैं. इधर लगातार जिले के मरीजों की मौत के बावजूद प्रशासन का आंकड़ा 14 है, जबकि दो दिन में जिले के पांच लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

लोगों की लापरवाही से कोरोना का संक्रमण अब तेजी से समाज में फैल रहा है. शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में समान रूप से फैल रहे कोरोना वायरस की जद में बुजुर्गों के साथ युवा भी आ रहे हैं. गुरुवार शाम को रतलाम मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में 18 पॉजिटिव बताए गए. वहीं रेपिड एंटीजन टेस्ट में 21 पॉजिटिव मिले हैं. रेलवे स्टेशन क्षेत्र में निगम परिवार पर कोरोना कहर बनकर टूटा है. माता-पिता की बुधवार रात से लेकर गुरुवार सुबह तक आठ घंटे के अंतराल में मौत हो गई, वहीं परिवार के दो भाई भी अभी रतलाम में ही इलाजरत हैं. वृद्ध दंपति का अंतिम संस्कार रतलाम में ही हुआ. इधर अभी तक 21 मरीज ठीक होकर घर भी पहुंचे हैं.

वैसे तो कोरोना वायरस पर स्थानीय प्रशासन लगाम लगाने की पुरजोर कोशिश कर रहा है, लेकिन स्थानीय राजनेता अपनी मनमानी से वैश्विक महामारी से भी अधिक नेताओं का दबाव स्थानीय प्रशासन पर कोरोना वायरस की तरह हावी होता जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details