मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंदसौर: जिले में कोरोना ब्लास्ट, एक साथ 10 मरीजों की पुष्टि

मंदसौर में देर रात एक साथ 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है. जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है.

By

Published : Jul 6, 2020, 8:13 AM IST

10 corona infected patients found together in Mandsaur
जिले में कोरोना ब्लास्ट, एक साथ 10 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टी

मंदसौर। मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. आए दिन नए चौकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं, जिसके चलते तनाव की स्थिति बनी हुई है. मंदसौर में भी लगातार कोरोना ब्लास्ट देखने को मिल रहा है, रतलाम लेबोरेटरी से देर रात आई रिपोर्ट में 10 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. लंबे अंतराल के बाद एक साथ इतने मरीजों के संक्रमित होने की खबर से जिले में हड़कंप मच गया है.

स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

संक्रमित हुए नए मरीज अभिनंदन नगर, स्टेशन क्षेत्र, नागदा गली, खानपुरा और पिपलिया मंडी के निवासी हैं. इनके पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का अमला देर रात ही प्रभावित इलाकों में पहुंच गया. इन सभी इलाकों को कंटेनमेंट एरिया बनाते हुए उन्हें सील कर दिया गया है. मरीजों की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल प्रभाव से सभी मरीजों के परिजनों के भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं.

जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 141 हो गई है. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 35 है, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अबल तक 3,0467 लोगों को क्वारंटाइन कर, 5,164 लोगों के सैंपल की टेस्टिंग कर ली है. जिनमें से 141 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग ने पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए जीएनएम नर्सिंग होम और दो निजी अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करवाया है, जहां उनका इलाज जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details