मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंडलाः नेवासा गांव में सड़क बनाने वाले मजदूरों को नहीं मिल रहा भुगतान

By

Published : Aug 23, 2019, 5:53 PM IST

मंडला जिले के नेवासा गांव के कई मजूदर पीडब्लूडी द्वारा बनवाई गई सड़क निर्माण का काम होने के बाद भी मजदूरों उनका भुगतान नहीं किया गया है. मजदूरों का कहना है कि सड़क का निर्माण कार्य खत्म हुए चार महीने से भी ज्यादा का समय बीत गया है. लेकिन अब तक उनकी मजदूरी नहीं मिली है.

मंडलाः नेवासा गांव में बनी सड़क का निर्माण काम पूरा होने के बाद भी मजदूरों को नहीं मिल रहा भुगतान

मंडला। बिछिया तहसील के नेवासा गांव के मजदूरों को पीडब्लूडी द्वारा सड़क निर्माण में काम करने के बाद भी उन्हें उनकी मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है. जिस ठेकेदार के माध्यम से सड़क निर्माण का कार्य करवाया जा रहा था वह भी लापता है. जिससे परेशान होकर मजदूर जिला मुख्यालय पहुंचे और आवेदन देकर मजदूरी दिलाने की मांग की है.

मंडलाः नेवासा गांव में बनी सड़क का निर्माण काम पूरा होने के बाद भी मजदूरों को नहीं मिल रहा भुगतान

नेवासा और लालपुर गांव के मजदूरों का कहना है कि नेवसा के वार्ड नंबर 11 में ठेकेदार वैभव कौरव, साइड इंजीनियर आकाश और सत्येंद्र के द्वारा करीब चार किलोमीटर लंबी सड़क निर्माण का कार्य कराया गया था, लेकिन चार माह बीत जाने के बाद भी मजदूरों का भुगतान नहीं किया गया है. न तो ठेकेदार का कुछ पता है और न उसका फोन लग रहा है. जिसके कारण मजदूर भटक रहे हैं. फील्ड पर होने के चलते अधिकारी मजदूरों से नहीं मिल पाए. मजदूरों ने अब अगली जनसुनवाई में इस समस्या को लेकर पहुंचने की बात कही है.

लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री जीपी पटले ने बताया की चार माह से ठेकेदार का भुगतान विभाग से ही लंबित था, जिसका भुगतान अभी कुछ दिन पहले ही हुआ है. जिसके बाद शीघ्र मजदूरों को उनकी मजदूरी दिलाये जाने की कोशिश की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details