मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राशन दुकान में हंगामा, स्वास्थ्य से खिलवाड़

जिले के कटंगी गांव में राशन की दुकान पर ग्रामीणों को सड़ा-गला गेहूं, चावल वितरित किया गया. जिसके बाद उपभोक्ताओं ने राशन दुकान पर हंगामा कर दिया. वहीं मौके पर जनपद सदस्य ने राशन दुकान संचालक को फटकार लगाई.

Uproar in the ration shop
राशन दुकान में हंगामा

By

Published : Jan 2, 2021, 6:27 PM IST

मंडला।जिले की शासकीय राशन दुकानों में खराब अनाज वितरण किया जा रहा है. ऐसा ही एक मामला बीजाडांडी ब्लॉक की कटंगी ग्राम पंचायत में सामने आया है. जहां शासकीय राशन दुकान में जैसे ही उपभोक्ता राशन सामग्री लेने पहुंचे तो उन्हें सड़ा-गला, कंकर, इल्लियां युक्त चावल, गेहूं दिया जाने लगा. उपभोक्ताओं ने एतराज करते हुए चावल, गेहूं लेने से मना कर दिया. उपभोक्ताओं ने डीलर से दूसरा चावल, गेहूं देने की मांग की.

वहीं राशन दुकान पर हंगामा होता देख क्षेत्रीय जनपद सदस्य संदीप नामदेव पहुंचे, और खराब गेहूं, चावल देखकर राशन दुकान संचालक को फटकार लगाई. इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी उन्होंने कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों को दी. वहीं इस खराब अनाज को जल्द से जल्द वापस कराकर दूसरा अनाज वितरण कराने की मांग की है.

उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया कि रसद विभाग और राशन डीलर मिलकर उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. गेहूं, चावल में कंकर-पत्थर व मिट्टी के साथ गंदगी आ रही है. फिर भी उसे उपभोक्ताओं वितरण किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details