मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का गैर जिम्मेदाराना बयान, कहा- 'प्रदूषण के लिए कुछ नहीं कर सकते हम'

जिले के औद्योगिक क्षेत्र मनेरी में प्रदूषण की वजह से लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है. यहां पर फैक्ट्रियों से निकलने वाले धुएं से आस-पास के गांवों में रहने वाले ग्रामीण बीमार हो रहे हैं.

By

Published : Jul 14, 2019, 2:29 PM IST

औद्योगिक क्षेत्र मनेरी में प्रदूषण से परेशान लोग

मंडला। जिले के औद्योगिक क्षेत्र मनेरी में प्रदूषण की वजह से लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है. यहां पर फैक्ट्रियों से निकलने वाले धुएं से आस-पास के गांवों में रहने वाले ग्रामीण बीमार हो रहे हैं. लेकिन फैक्ट्रियों से निकलने वाले धुएं की रोकथाम के लिये शासन-प्रशासन की तरफ से कोई उपाय नहीं किया जा रहा है. वहीं इस मामले को लेकर फग्गन सिंह कुलस्ते का कहना है वो इसमें कुछ नहीं कर सकते.

मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का गैर जिम्मेदाराना बयान

केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के इस बयान की क्षेत्रीय लोग निंदा कर रहे हैं. जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्षेत्र के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते जनता के प्रति कितने सजग है. जिले के औद्योगिक क्षेत्र मनेरी में करीब 100 से अधिक उद्योग हैं. जिनमें से करीब 80 उद्योग ऐसे हैं जो वर्तमान में संचालित हैं. जिनमें कुछ उद्योग ऐसे हैं जिनसे जहरीला धुंआ निकलता हैं. इन्हीं उद्योगों के धुएं से क्षेत्र के लोगों में दमा, ब्लडप्रेसर, टीबी, चर्मरोग, बाल झड़ना जैसी गम्भीर बीमारियां फैल रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details