मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत से बोले केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, 'कमलनाथ सरकार का एक साल पूरी तरह बदहाल'

कांग्रेस सरकार के एक साल होने पूरा होने पर बीजेपी लगातार कमलनाथ सरकार पर निशाना साध रही है. केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि, इस सरकार ने एक साल में ऐसा कोई काम नहीं किया है जिसे इस सरकार की उपलब्धि कहा जाए.

By

Published : Dec 17, 2019, 3:40 PM IST

faggan singh kulaste, union minister
फग्गन सिंह कुलस्ते, केंद्रीय मंत्री

मंडला। केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री और मंडला से बीजेपी सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कमलनाथ सरकार के एक साल के कार्यकाल पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, इस सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के हर मोर्चे पर विफल रही है.

फग्गन सिंह कुलस्ते, केंद्रीय मंत्री

फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि कमलनाथ सरकार हर मुद्दे पर विफल रही बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर नहीं तलाशे गए, अन्नदाता परेशान हैं, कर्मचारी लगातार हड़ताल कर रहे है. इस सरकार की ऐसी कोई उपलब्धि नहीं रही जो गिनाई जा सके. कांग्रेस बड़े बड़े वादे अपने वचन पत्र में करके प्रदेश में सरकार बनाने में तो सफल रही, लेकिन एक साल में उसके द्वारा ऐसा कुछ नहीं किया गया जिसे उपलब्धि माना जा सके.

प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ी
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगरी को लेकर कोई उद्योग धंधे नहीं खोले गए, ऐसा पहली बार हो रहा है कि, किसानों को सोसाइटी में यूरिया के लिए लाइन में लगना पड़ रहा है जिससे किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसी प्रकार किसानों का कर्ज भी अब तक माफ नहीं हुआ है और न ही अतिवृष्टि का मुआवजा मिला है. जबकि केंद्र सरकार पैसा भेज चुकी है.

नागरिकता संसोधन बिल से नहीं है डरने की जरुरत
फग्गन सिंह कुलस्ते ने नागरिकता संसोधन बिल को लेकर कहा की इससे किसी को डरने की जरूरत नहीं है. यह नागरिकता देने वाला बिल है न कि छीनने वाला. कांग्रेस या दूसरी पार्टी विरोध इस लिए कर रहे क्योंकि उनकी राजनीतिक जमीन खिसकने का उन्हें डर है. यह बिल सभी को ध्यान में रखकर बनाया है गया है जो केंद्र सरकार की दूरगामी सोच का परिणाम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details