मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

समर्थकों ने सेवा दिवस के रूप में मनाया केंद्रीय मंत्री का जन्मदिन, किया रक्तदान

सोमवार को भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने प्रवासी नागरिकों की सेवा करते हुए भोजन के पैकेट वितरित किए. इसके अलावा रक्तदान भी किया.

By

Published : May 18, 2020, 7:43 PM IST

Kulaste's birthday celebrated as Seva Diwas in mandla
सेवा दिवस के रूप में मनाया कुलस्ते का जन्मदिन

मण्डला। बीजोपा के कद्दावर नेता व केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के 61वें जन्मदिवस को भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेवा दिवस के रूप में मनाया. इस दौरान उन्होंने बाहर से आ रहे प्रवासियों को भोजन, नास्ता और पेयजल उपलब्ध कराया. साथ ही भोपाल सहित अन्य जगहों से पहुंचने वाले प्रवासी मजदूरों को मण्डला से मोतीनाला, बिछिया, नैनपुर, निवास, घुघरी, चाबी, डिंडौरी आदि क्षेत्रों में पहुंचाने की व्यवस्था की.

कुलस्ते के जन्मदिन पर किया रक्तदान

लॉकडाउन के कारण जिले से बाहर फंसे अप्रवासी मजदूर, छात्र-छात्राएं, नागरिकों को सरकार और भाजपा संगठन के समन्वय से बड़ी संख्या में बस के माध्यम से मण्डला लाया जा रहा है, सोमवार को कुलस्ते का जन्मदिन होने के चलते भाजपाइयों ने प्रवासी नागरिकों की सेवा की. इस दौरान जरूरतमंद गरीब लोगों को भोजन के पैकेट वितरित किए, मां नर्मदा की पावन भूमि मण्डला से होकर गुजरने वाले मजदूर किसी अभाव के कारण भूखे न रहें, इसलिए भाजपा परिवार के सदस्यों के जन्मदिन, वैवाहिक वर्षगांठ और अन्य स्मृतियों पर जरूरतमंदों के लिए भोजन व्यवस्था कर रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी अटल करूणा राहत केन्द्र के माध्यम से महिला मोर्चा रोटी बैंक स्थापित की है, जिसमें हर रोज शहर के अनेक परिवारों से भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता रोटी संग्रह कर प्रवासी मजदूरों के भोजन के लिए भेजने की मुहिम चला रही हैं. सोमवार को भाजपा सरकार और संगठन के समन्वय से भोपाल से 4 बस प्रवासी नागरिकों को लेकर महाराजपुर पौंड़ी तिराहे पर पहुंची. जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनसे मुलाकात कर स्वल्पहार, भोजन और ठंडा जल के साथ यात्रियों को दवा भी उपलब्ध करवाई.

भारतीय जनता पार्टी के ग्रामीण मण्डल के कार्यकारी अध्यक्ष चन्द्रशेखर निखारे ने सोमवार को चिकित्सालय जाकर जरूरतमंद मरीज गंगिया बाई नेताम के लिए रक्तदान किया. इस अवसर पर जरूरतमंद मरीजों को आवश्यक दवा भी बाजार से उपलब्ध कराई गयी. इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details