मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंडला में पुरानी पेंशन की मांग को लेकर ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन का प्रदर्शन

By

Published : Sep 30, 2020, 9:58 PM IST

मंडला में पुरानी पेंशन लागू किए जाने की मांग को लेकर ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के द्वारा कलेक्ट्रेट मार्ग पर प्रदर्शन किया गया.

BHOPAL
मंडला

मंडला।मध्यप्रदेश के मंडला जिले मेंट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के द्वारा कलेक्ट्रेट मार्ग पर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान पुरानी पेंशन योजना लागू किए जाने की मांग करते हुए कहा कि, 'जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती, तब तक लगातार प्रदर्शन और आंदोलन करते रहेंगे'.

ट्राइबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन का प्रदर्शन

प्रदेश में जनवरी 2005 से सभी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन को बंद करके नेशनल पेंशन स्कीम लागू की गई. पुरानी पेंशन योजना में पेंशन सेवानिवृत्ति के समय प्राप्त वेतन के आधे के बराबर प्राप्त होती थी, लेकिन एनएसपी योजना में कर्मचारियों की पेंशन सेवा निवृत्ति के समय प्राप्त वेतन के 10वें हिस्से के बराबर लगभग 2 से 3 हजार प्राप्त हो रही है, जिसके चलते 30-35 साल तक शासकीय सेवा में रहने वाले कर्मचारियों को वृद्धावस्था में आत्मनिर्भर होने की बजाय कम पेंशन मिलने से समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

परेशानियों को देखते हुए ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन में मंडला कलेक्ट्रेट मार्ग पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया और कहा कि, जब तक की उनकी पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग पूरी नहीं हो जाती, तब तक वो प्रदर्शन करते रहेंगे. प्रदर्शन को लेकर कार्ययोजना भी तैयार है और पूरे प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में यह प्रदर्शन 3 महीनों तक चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details