मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 24, 2019, 8:25 PM IST

ETV Bharat / state

मंडला जिले के 43 हजार से ज्यादा छात्र को नहीं मिली छात्रवृत्ति, शिक्षा अधिकारी ने कही जांच की बात

मंडला जिले के 43 हजार छात्र-छात्राओं को बीते सत्र में मिलने वाली छात्रवृत्ति का अभी तक भुगतान नहीं हुआ है. जानकारी के आभाव में छात्र यहां-वहां भटक रहे हैं, छात्रों को यह भी नहीं पता सरकार द्वारा छात्रवृत्ति की राशि क्यों नहीं डाली गई.

छात्रवृत्ति के लिए भटक रहे छात्र

मण्डला। जिले में एक लाख 41 हज़ार 295 स्कूली छात्र-छात्राओं को स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा छात्रवृत्ति प्रदान करना था, लेकिन सत्र बीत जाने के बाद भी अभी तक सरकार द्वारा राशि का भुगतान नहीं किया गया है. जिससे छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

छात्रवृत्ति के लिए भटक रहे छात्र

छात्रवृत्ति न मिलने से परेशान छात्रों का कहना है कि छात्रवृत्ति क्यों नहीं मिल रही इसका जबाब कोई नहीं दे रहा. हमने कई बार मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में भी शिकायत की लेकिन कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई. संबंधित अधिकारियों से कई बार निवेदन करने के बाद भी अभी तक राशि खाते में नहीं आई. अधिकारियों द्वारा मामले में कार्रवाई जारी है कहकर हमेशा टाल दिया जाता है.

दूसरी तरफ जिला शिक्षा अधिकारी निर्मला पटले का कहना है कि छात्रों की छात्रवृत्ति उनके खाते में सीधे स्कूल शिक्षा विभाग भोपाल के द्वारा भेजी जाती है. छात्रवृत्ति का भुगतान करना उनका अधिकार क्षेत्र है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details