मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पैसों के लिए मां ने नाबालिग की कराई शादी, अब तक 3 बार बेटी को बेच चुकी है महिला

एक मां द्वारा अपनी बेटी को पैसों के लिए बेचे जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Real mother got minor daughter married for money
नाबालिक बेटी की रुपये के खातिर शादी

By

Published : Oct 24, 2020, 12:36 AM IST

मंडला। एक बार फिर से रिश्तों को तार कर देने वाला सामने आया है. जहां एक मां ने रुपयों के खातिर अपनी नाबालिग बेटी की शादी दिल्ली में रहने वाले एक युवक के साथ कर दी. पुलिस ने इस मामले में अभी तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.जबकि बाकियों की तलाश जारी है. पुलिस के मुताबिक मां ने रुपयों के लालच में अपनी बेटी को बेच दिया. मामले का खुलासा तब हुआ जब मण्डला पुलिस को दिल्ली पुलिस के माध्यम से सूचना प्राप्त मिली थी कि मण्डला जिले की रहने वाली एक नाबालिग बच्ची की मां ने रुपये लेकर दिल्ली में एक युवक के साथ शादी कर दी गई है. इस नाबालिग बच्ची द्वारा अपने पति के मारपीट और प्रताड़ित करने पर दिल्ली पुलिस को डायल 100 पर फोन कर सूचना दी गई. जिसके बाद दिल्ली पुलिस द्वारा नाबालिग बच्ची को उसके पति से बचाकर मण्डला पुलिस को मामले की लिखित सूचना दी गई.

दिल्ली पुलिस द्वारा दी गई सूचना पुलिस अधीक्षक मण्डला दीपक कुमार शुक्ला को प्राप्त होने पर पुलिस अधीक्षक मण्डला द्वारा थाना प्रभारी कोतवाली को मामले में तत्परता से अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों के विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्रवाई करने के लिये निर्देशित किया है. जिसके बाद थाना कोतवाली में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.

मामले की विवेचना के दौरान नाबालिग और उसके पिता द्वारा पुलिस को बताया गया कि पीड़िता की मां द्वारा ही पूर्व में भी दो बार रुपये लेकर पीड़िता की शादी करा दी गई थी और तीसरी बार फिर से रुपये लेकर पीड़िता की शादी दिल्ली में एक युवक के साथ कर दी. पीड़िता द्वारा थाना कोतवाली पुलिस को दिये गये बयानों के आधार पर पुलिस द्वारा प्रकरण में पीड़िता की मां तथा रुपये देकर उससे शादी करने वाले 03 युवकों सहित कुल 07 आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details