मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंडला: गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के उम्मीदवार रामगुलाम उइके ने दाखिल किया नामांकन

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से मंडला लोकसभा सीट के उम्मीदवार पूर्व विधायक राम गुलाम उइके ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इसके साथ ही गोंगपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम के इस सीट से चुनाव लड़ने की खबरों को पर विराम लग गया.

By

Published : Apr 9, 2019, 5:25 PM IST

रामगुलाम उइके, गोंगपा उम्मीदवार

मंडला। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से मंडला लोकसभा सीट के उम्मीदवार पूर्व विधायक राम गुलाम उइके ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया, इसके साथ ही गोंगपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम के इस सीट से चुनाव लड़ने की खबरों को पर विराम लग गया.

राम गुलाम उइके घंसौर विधानसभा सीट से 2005 से 2008 तक इसी पार्टी के विधायक रह चुके है. इसके पहले उइके जनपद पंचायत धनोरा का भी प्रतिनिधित्व कर चुके है. इसके पहले मंडला लोकसभा सीट से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम के चुनाव लड़ने की खबर थीं, लेकिन स्वास्थ्य कारणों से उनके चुनाव लड़ने की अटकलों को विराम लग गया है. इसके साथ ही राम गुलाम उइके ने राहुल गांधी और गोंडवाना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम के मुलाकात को भी अफवाह करार दिया है.

रामगुलाम उइके, गोंगपा उम्मीदवार

मंडला जिले को गोंडवाना का गढ़ कहा जाता है, लेकिन इस पार्टी में लंबे समय तक रहे और बिछिया से विधायकी का चुनाव लड़ कर हार चुके और 2014 में कांग्रेस में शामिल हुए कमल सिंह मरावी को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. जिसके बाद गोंडवाना के पारम्परिक वोट बंटने की संभावना ज्यादा है. वहीं इस सीट से बाजेपी ने 5 बार के सांसद फग्गनसिंह कुलस्ते को अपना प्रत्याशी बना के चुनावी मैदान में उतारा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details