मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'वर्दी' में हमदर्दी, थाना प्रभारी कभी बांटते हैं शर्बत तो कभी खरीद लेते हैं गरीब की पूरी सब्जी

By

Published : Jun 1, 2021, 8:43 PM IST

मंडला के कोतवाली थाना प्रभारी नीलेश दोहरे काफी चर्चाओं में हैं. दरअसल कोरोना महामारी के इस दौर में लगातार वह जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. जिस वजह से सभी उनकी सराहना कर रहे हैं.

Police station incharge doing public service in epidemic
'वर्दी' में हमदर्दी

मंडला।पुलिस को एक तरफ कोविड गाइडलाइन का पालन कराना है, तो दूसरी तरफ समाज के लिए फर्ज भी अदा करना है. कोरोना काल में पुलिस ने यह दोनों ही भूमिका बाखूबी निभाई है. मंडला पुलिस ने अपना सराहनीय कार्य के खूब वाहवाही भी लूटी है. इस बीच मंडला कोतवाली थाना प्रभारी नीलेश दोहरे भी चर्चाओं में बने हुए हैं. वह कभी गरीब महिला की सारी सब्जियां खरीद लेते हैं, तो कभी लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाने के लिए शरबत बांटते हैं. इतना ही नहीं अनलॉक होते ही व्यापारियों को फूल भेंट कर वह कोरोना के नियमों का पालन करने की अपील करते नजर आते हैं.

थाना प्रभारी कर रहे समाजसेवा

व्यापारियों को फूट भेंट कर की अपील

वर्दी में भी हमदर्दी या ड्यूटी के दौरान समाजसेवा नाम चाहे जो भी दें, लेकिन खाकी के इस रूप के सभी कायल जरूर हो गए हैं. मण्डला पुलिस इस कोरोना काल में कुछ ऐसा कर ही रही कि पुलिस के लिए लोगों के भाव अब पूरी तरह बदल रहे हैं. कोतवाली थाना प्रभारी नीलेश दोहरे ने जहां अनलॉक होते ही मंडला के व्यापारियों को फूल भेंट कर पूरी गांधीगिरी से कोरोना के नियमों का पालन करने की अपील की. साथ उन्होंने ग्राहकों से भी कोरोना नियमों का पालन करवाने को कहा. थाना प्रभारी ने अच्छे व्यापार के लिए सभी को शुभकामनाएं भी दीं.

थाना प्रभारी नीलेश दोहरे बांट रहे शरबत

Unlock में जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस ने बनाई कार्य योजना, देखें Video

महिला की खरीद ली सारी सब्जियां

एक दिन पहले ही थाना प्रभारी नीलेश दोहरे जब चिलचिलाती धूप में तप रहे लोगों और ठेले वालों को शर्बत पिला रहे थे. इसी दौरान उन्हें एक महिला दिखाई दी जिसकी उम्र करीब 60 साल की थी और वह सब्जी बेच रही थी. जिसके बाद इस महिला के पास दोहरे पहुंचे और महिला से पूरी सब्जी का दाम पूछकर 2 हजार रुपए देकर सारी सब्जी खरीद ली. वहीं सब्जी खरीदने के बाद उन्होंने महिला को घर भेज दिया. पुलिस के इस चेहरे की गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी खुल कर तारीफ की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details