मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में उतरा जन सैलाब, हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग

By

Published : Jan 19, 2020, 5:01 PM IST

मंडला में जागरूक नागरिक मंच के आह्वान पर नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में एक विशाल रैली निकाली गई, जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए.

Rally in support of Citizenship Amendment Act
नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में रैली

मंडला । शहर में नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में विशाल रैली का आयोजन किया गया. इस रैली को काफी संख्या में जन समर्थन मिला, जो किसी राजनीतिक दल की बजाय सामाजिक संगठन द्वारा निकाली गई थी.

जागरूक नागरिक मंच के आह्वान पर मण्डला जिला मुख्यालय में पैदल मार्च का आयोजन किया गया, जो शर्मा लॉन से प्रारम्भ हुआ और पूरे नगर भ्रमण के बाद वापस शर्मा लॉन पहुंच कर समाप्त हुआ. इस रैली में पूरे जिले से हजारों की संख्या में लोग पहुंचे, जिसमें महिला, पुरुष, बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल थे. सभी के हाथों में CAA समर्थन के बैनर-पोस्टर थे. जुबान पर जय हिंद, वंदे मातरम और देशभक्ति के नारे थे. तिरंगे झंडे के साथ रैली में सेवा भारती के कर्मचारी पहुंचे तो युवाओं ने करीब 300 मीटर का तिरंगा इस रैली में शामिल किया.

नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में रैली

अगर हम किसी भी पुरानी रैली की बात करें तो हजारों को संख्या वाली इस रैली को मंडला के लिहाज से हमेशा याद किया जाएगा. रैली का जगह-जगह पर लोगों ने स्वागत किया. नर्मदा जन सेवा समिति के सदस्यों ने अग्रसेन चौक पर जहां पैदल मार्च कर रहे लोगों पर पुष्प वर्षा की तो रेड क्रॉस के सामने सभी को पानी के पाऊच उपलब्ध कराए गए. इस रैली को जिले भर के विभिन्न सामाजिक संगठनों का भी समर्थन प्राप्त हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details