मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस: मंडला में कोरोना फाइटर्स नर्सों का किया गया सम्मान

By

Published : May 12, 2020, 4:29 PM IST

नगर पालिका उपाध्यक्ष गिरीश चांदनी ने नर्स- डे पर जिला अस्पताल की सभी नर्सो के बीच पहुंचकर उनका सम्मान किया. कोरोना काल में नर्सों के द्वारा की जा रही मानव सेवा के प्रति आभार भी जताया.

MANDLA
मंडला

मंडला। जिला अस्पताल में नर्से- डे के मौके पर नगरपालिका उपाध्यक्ष गिरीश चंदानी ने सभी नर्सों का सम्मान किया और कोरोना काल में उनके द्वारा दी जा रही सेवाओं के प्रति आभार जताया. एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है, तो वहीं बिना अपनी परवाह किए ये नर्स मरीजों का ख्याल रख रही हैं.

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस

नर्सों की इसी सेवा की भावना के साथ ही समाज को दिए जा रहे अमूल्य योगदान को देखते हुए जिला चिकित्सालय की सभी नर्सों का सम्मान किया गया. आज अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस है. ये दिन दुनिया भर की नर्सों के लिए समर्पित है. नर्सिंग दुनिया भर में स्वास्थ्य रखरखाव से संबंधित सबसे बड़ा पेशा है.

लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर रखने में नर्सों का बड़ा योगदान होता है. मानवीय मूल्यों को ध्यान में रखते हुए बिना भेदभाव के हर मरीज की सेवा करना ही नर्स का काम होता है. कोरोना महामारी के दौरान तो इनके किये कार्यों के आगे सारी दुनिया नतमस्तक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details