मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अनुसूचित जनजाति के युवाओं को प्रदेश सरकार मुहैया करवाएगी रोजगार, तीन महीने की दी जाएगी ट्रेनिंग

मण्डला जिले के अनुसूचित जन जाति के बेरोजगार युवक युवतियों के पास रोजगार से जुड़ने और स्वयं का व्यवसाय खोलने का सुनहरा अवसर उपलब्ध करा रही है एमपी कॉन लिमिटेड जिसके लिए जिले में साक्षत्कार जारी हैं.

By

Published : Feb 2, 2019, 6:30 PM IST

scheduled tribes,employment,hudco

मण्डला। मध्यप्रदेश सरकार जिले के अनुसूचित जन जाति के बेरोजगार युवक युवतियों के पास रोजगार से जुड़ने और स्वयं का व्यवसाय खोलने का सुनहरा अवसर उपलब्ध करा रही है. जिसके तहत एमपी कॉन लिमिटेड के जरिए युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके लिए जिले में साक्षत्कार जारी हैं.

cheduled tribes,employment,hudco


हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के द्वारा प्रायोजित और एमपी कॉन के द्वारा आयोजित अनुसूचित जनजाति के लिए दो से साढ़े तीन महीने की ट्रेनिंग जल्द ही मण्डला जिले के चुनिंदा सेंटर में प्रारम्भ होगी. जिसमें इलेक्ट्रीशियन, राजमिस्त्री और कारपेंटर के काम की ट्रेनिंग को बेरोजगार युवक युवतियों को दी जाएगी जिसके बाद वे आगे चल कर खुद का व्यवसाय भी खोल सकते हैं.


इन प्रशिक्षण के लिए आयोजित युवक युवतियों के इंटरव्यू में आए अधिकरियों के अनुसार ट्रेनिंग के बाद लीड बैंक इन्हें लोन भी दिलवाएगा जिससे कि व्यवसाय प्रारम्भ करने में इन बेरोजगारों को परेशानी न हो. अनुसूचित जन जाती के लिए इन प्रशिक्षण शिविरों के लिए 30-30 के बैच बनाए जाएंगे और सभी को निशुल्क ट्रेनिंग देने के बाद सफल उम्मीदवारों को एक हजार रुपये स्टाइपेंड भी दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details