मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP सरकार त्रिपुरा में आतंकी हमले में शदीह सैनिक के परिजन को देगी 1 करोड़ रुपये की सहायता

मध्य प्रदेश के सपूत की पूर्वोत्तर भारत में हुए एक आतंकी हमले में शहीद होने के बाद राज्य सरकार ने उनके परिवार को बड़ी आर्थिक सहायता और सम्मान देने की घोषणा की है. शहीद BSF जवान गिरजेश कुमार उदडे के परिवार को 1 करोड़ की राशि दी जाएगी साथ ही गांव में उनकी प्रतिमा भी लगाई जाएगी. सीएम शिवराज ने और क्या घोषणाएं की जानिए. (soldier killed in terror attack Tripura) (mp soldier martyred tripura) (one crore assistance mp soldier martyred tripura)

By

Published : Sep 19, 2022, 12:47 PM IST

soldier killed in terror attack Tripura
शिवराज देंगे त्रिपुरा आतंकी हमला शदीह को 1 करोड़

भोपाल।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के अधिकारियों को पिछले महीने त्रिपुरा में एक आतंकवादी हमले में मारे गए सीमा सुरक्षा बल के जवान गिरजेश कुमार उदडे के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है. शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने एमपी के मंडला जिले में शहीद के पैतृक गांव चारगांव में उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें सच्चा देशभक्त बताया. जानकारी देते हुए सरकार के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि उदडे BSF की 145 वीं बटालियन की गश्ती दल का हिस्सा थे, जिस पर आतंकवादियों ने हमला किया था.

अधिकारी ने बताया कि 19 अगस्त को उन्हें गंभीर चोटें आईं, बाद में उन्हें एक हेलीकॉप्टर से अगरतला ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई. रविवार को सीएम चौहान ने गिरजेश कुमार उदडे की पत्नी राधा देवी सहित सैनिक के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी. उन्होंने मंडला कलेक्टर हर्षिका सिंह को एक करोड़ रुपये की सहायता देने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया.

Mandala: प्रदेश के मुख्यमंत्री आज आ रहे चरगांव, शहीद गिरजेश उद्दे के परिवार से करेंगे मुलाकात

मुलाकात के बाद सीएम ने घोषणा की कि शहीद सैनिक के परिवार को करोड़ रुपये, मंडला के बीजदंडी में एक सरकारी उत्कृष्टता स्कूल का नाम सैनिक के नाम पर रखा जाएगा. चारगांव में उदडे की प्रतिमा स्थापित की जाएगी और सीएम चौहान ने इसका शिलान्यास समारोह भी किया. (soldier killed in terror attack Tripura) (mp soldier martyred tripura) (one crore assistance mp soldier martyred tripura) शिवराज देंगे त्रिपुरा आतंकी हमले के शदीह को 1 करोड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details