मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्रामीणों की मेहनत लाई रंग, विधायक ने किया सड़क बनाने का वादा

By

Published : Dec 27, 2019, 8:17 AM IST

मंडला जिले के घुघरा गांव में सड़क की लड़ाई लड़ रहे ग्रामीणों की मेहनत रंग लाई है, ग्रामीणो के सड़क बनाने के काम में लगे होने की खबर के बाद विधायक ने सड़क बनाने का वादा किया है.

MLA promised to build road in ghughra mandla
रंग लाई घुघरा के ग्रामीणों की मेहनत

मण्डला। जिले के घुघरा गांव में सड़क की लड़ाई लड़ रहे ग्रामीणों की मेहनत रंग लाते दिख रही है. ग्रामीणों के सड़क बनाने के काम में लगे होने की खबर के बाद विधायक ने सड़क बनाने का वादा किया हैं. क्षेत्रीय विधायक नारायण सिंह पट्टा ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा है कि जल्द ही सड़क का भूमिपूजन कर उसका निर्माण शुरू किया जाएगा.

रंग लाई घुघरा के ग्रामीणों की मेहनत


विधायक ने किया वादा
बिछिया क्षेत्र के विधायक नारायण सिंह पट्टा के कहा कि अधिकारियों से बात की गई है और अब यहां की सड़क के लिए प्रोजेक्ट बनाने के निर्देश भी दे दिए गए हैं. यहां के 28 बैगा परिवारों को जल्द सड़क मिल जाएगी. विधायक ने भरोसा दिलाया है कि 28 तारीख को मवई में आयोजित होने वाले 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम में इस सड़क का भूमि पूजन भी किया जाएगा.

जब नहीं सुन रहा था प्रशासन, तो पहाड़ी को सड़क बनाने में खुद ही जुटे ग्रामीण
जुट गए थे 28 बैगा परिवार
मवई विकासखंड के अंतर्गत आने वाले गांव घुघरा के बैगा जनजाति के ग्रामीण बीते कई दशकों से सड़क की मांग कर रहे थे, लेकिन जब शासन प्रशासन ने इनकी गुहार नहीं सुनी तो यहां के ग्रामीणों ने खुद ही पहाड़ी को काटकर रास्ता बनाना शुरू कर दिया था. इस काम में गांव में रहने वाले 28 बैगा परिवार के सभी लोग जुट गए थे.


सड़क के बिना बदहाल थी जिंदगी
अब तक सड़क न होने के चलते गांव विकास से बंचित था. सरकारी योजनाएं और अधिकारी यहां पहुंच ही नहीं पाते थे. बीमारी हो या कोई मजबूरी लोगों को वाहन भी नहीं मिल पाता था, जिस कारण गांव वालों की जिंदगी मानो थम सी गई थी. इसी कारण ग्रामीणों ने श्रमदान कर खुद ही सड़क बनाने का फैसला किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details