मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Dead Body On Rickshaw मंडला में नहीं मिला शव वाहन, रिक्शा में शव रखकर ले गए परिजन

By

Published : Nov 25, 2022, 10:45 PM IST

मंडला जिला अस्पताल से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. मौत के बाद परिजनों को शव को घर ले जाने के लिए जिला अस्पताल से शव वाहन नहीं मिला. आखिरकार परिजन शव को रिक्शा में लेकर घर पहुंचे.

Ambulance Not found in mandla
शिव राज में नहीं मिला शव वाहन

मंडला।मध्यप्रदेश सरकार बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्थाएं होने के कितने भी दावे क्यों न करे, पर इसका हकीकत से कोई वास्ता नहीं है. कहीं अस्पताल बदहाल तो कहीं डॉक्टरों का टोटा, जबकि ज्यादातर अस्पतालों में सुविधाओं का घोर अभाव है. मंडला जिला अस्पताल में तो शव वाहन तक मयस्सर नहीं होता, जिसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ता है. इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला एक बार फिर मंडला जिला अस्पताल से सामने आया है.

रिक्शा में शव रखकर ले गए परिजन

MP: 'शिव-राज' में नहीं मिला शव वाहन, बाइक पर मां का शव रखकर 80 KM चला बेटा, झंकझोर देगा वीडियो

नहीं मिला शव वाहन:स्वामी सीता राम वार्ड में रहने वाले संतोष बैगा की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. निधन के बाद परिजनों को शव को घर ले जाने के लिए जिला अस्पताल से शव वाहन नहीं मिला. आखिरकार परिजन शव को रिक्शा में लेकर घर पहुंचे. परिजनों का कहना है कि हमने शव वाहन की मांग की थी पर अस्पताल से शव वाहन नहीं दिया गया. जब अस्पताल के सिविल सर्जन कृपाराम साक्य से बात करना चाही तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया, उन्होंने कहा की कलेक्टर को ही जवाब दूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details