मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिवाली की रात अलग-अलग जगहों पर आगजनी, लाखों रुपए का नुकसान

By

Published : Nov 15, 2020, 9:00 AM IST

Updated : Nov 15, 2020, 2:31 PM IST

दिवाली की रात मध्यप्रदेश के मंडला, खरगोन, इंदौर और हरदा जिले में अलग-अलग जगह आगजनी की घटना सामने आई है. लाखों रुपये का सामान आग में जल कर खाक हो गया.

Incidents of fire in MP
एमपी में आगजनी की घटनाएं

मंडला।दिवाली की रात मध्यप्रदेश के मंडला, खरगोन, इंदौर और हरदा जिले में अलग-अलग जगह आगजनी की घटना सामने आई है. लाखों रुपये का सामान आग में जल कर खाक हो गया.

मंडला में सब्जी दुकान में लगी आग

जिले की नैनपुर तहसील के बुधवारी बाजार में दिवाली की रात पूजा के दौरान एक सब्जी की दुकान में भीषण आग लग गई. आग की लपटें इनती तेज थी की आसपास की लगभग 10 दुकानें आग की भेंट चढ़ गई. बताया जा रहा है कि दीपावली की पूजा के बाद यहां किसी सब्जी व्यवसाई के द्वारा दुकान में दीपक रखा गया था. जिससे देर रात दुकान में आग लग गई. धीरे-धीरे आग ने विकारल रूप लेते हुए 10 दुकानों को अपने चपेट में ले लिया. जिससे दुकानों में रखी लाखों रुपये की सब्जी जल कर खाक हो गई. आग की सूचना पर फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

सब्जी की दुकान में आग

खरगोन में आगजनी की घटना
खरगोन जिले के टांडा बरुड में दिवाली की रात रखे गए दीये से मेडिकल स्टोर के ऊपरी मंजिल पर आग लग गई. दीये से लगी अचानक आग से कपास और घरेलू सामान जल कर खाक हो गया. आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड ने घंटों बाद पर आग पर काबू पाया.

खरगोन में आगजनी

हरदा में स्पोर्ट्स के गोदम में आग

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के तिलक भवन चौक के पास देर रात पटाखे की चिंगारी से स्पोर्ट्स के गोदाम में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और मकान में रखा खेल सामग्री का सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया. आगजनी की घटना में करीब 10 लाख रुपये का सामान जल कर खाक हो गया. आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी ने करीब दो घंटे की मशक्कत आग पर काबू पा लिया. बताया जा रहा है कि खेल सामग्री विक्रेता ने मकान में गोदाम बनाया हुआ था. जानकारी के अनुसार मकान की मरम्मत का काम चल रहा था, जिस वजह से मकान की छत खुली हुई थी. इस दौरान दिवाली की रात पटाखों के जलते समये चिंगारी मकान में गिर गई और इतना बड़ा हादसा हो गया.

स्पोर्ट्स गोदाम में आग

इंदौर में टेंट के गोदाम में भीषण आग

इन्दौर थाना क्षेत्र में स्थित एक टेंट हाउस गोडाउन में भीषण आगजनी की घटना सामने आई है. दमकल को आगजनी की घटना की सूचना जैसे ही दमकल की टीम को लगी दमकल की टीम ने मौके पर जाकर आग को बुझाया. फिलहाल किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है. संभावना जताई जा रही है कि पटाखे की चिंगारी के कारण गोडाउन में रखें सामान में आग लग गई.

इंदौर में टेंट हाउस में आग
Last Updated : Nov 15, 2020, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details