मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ईटीवी भारत से केंद्रीय मंत्री की बेबाक बात, कहा- घर-घर पानी, पलायन रोकना प्राथमिकता

By

Published : Aug 22, 2019, 5:01 PM IST

मंडला लोकसभा सीट से सांसद व मोदी सरकार में केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते नें ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए अपने क्षेत्र के विकास का विजन बताया. कुलस्ते ने कहा कि मंडला का विकास उनकी पहली प्राथमिकता है

ईटीवी भारत से केंद्रीय मंत्री की बेबाक बात

मंडला। फग्गन सिंह कुलस्ते ने बताय कि अपने कार्यकाल में उन्होंने मंडला संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए लगातार काम किए हैं, मंडला जिले में जितना विकास हुआ है, चाहे रोड कनेक्टिविटी हो, शिक्षा हो, दूरसंचार हो या अस्पताल. ये सब बीजेपी के कार्यकाल में ही हुआ है. साथ ही संसदीय क्षेत्र में प्राथमिकता को देखते हुए जो भी काम जरूरी होंगे, उन्हें आने वाले समय में पूरा किया जाएगा.

इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की ईटीवी भारत से बेबाक बात

बेरोजगारी-पलायन रोकने पर जोर
कुलस्ते ने कहा कि मंडला में बेरोजगारी और पलायन रोकने के लिए काम किया जा रहा है. पहले भी सांसद रहते हुए उन्होंने इस दिशा में काफी काम किया है, जिसमें उन्हें सफलता भी मिली है. रोजगार के लिए सबसे ज्यादा काम किया जा रहा है. पंचायत स्तर पर लोगों को काम उपलब्ध कराए जाने का उद्देश्य है. जिससे पलायन रोका जा सके. कुलस्ते ने कहा कि वह अपने संसदीय क्षेत्र के लिए जितना हो सकेगा उतना काम करेंगे.

मंडला के हर घर तक पानी पहुंचाना पहला उद्देश्य
मंत्री ने कहा कि मंडला के लोगों के लिए उनकी पहली प्राथमिकता पानी पहुंचाना है. हर गांव के हर घर तक लोगों को पानी उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता है. लोगों को शुद्ध पेयजल, स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने पर काम कर रहे हैं. मोदी सरकार का उद्देश्य है कि 2024 तक देश के हर व्यक्ति को पानी उपलब्ध कराया जाए और यही प्राथमिकता भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details