मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस का धरना

By

Published : Feb 6, 2021, 4:10 PM IST

केन्द्र के कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेसियों ने नैनपुर थाने के सामने चक्का जाम किया. कांग्रेस ने एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की.

cong demonstration
कांग्रेस का चक्काजाम

मण्डला । दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में नैनपुर किसान यूनियन, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी और युवक कांग्रेस कमेटी की ओर से नैनपुर थाने के सामने तीन घंटे का चक्का जाम किया गया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली निकाल कर SDM कार्यालय में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा .

कांग्रेस का धरना

मण्डला में कृषि कानूनों के विरोध में और किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेसियों ने तीन घंटे का जाम लगाया. कांग्रेसियों ने एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में मांग की गई कि सरकार तीनों कृषि सुधार कानून वापस ले, MSP पर कानून बनाया जाए. इसके अलावा पेट्रोल,डीजल,गैस पर लगातार बढ़ रही महंगाई पर भी अंकुश लगाया जाए. किसानों ने बिजली बिल की कीमतों में कमी लाने,पाले से फसल के नुकसान का सर्वे कर मुआवजा देने की भी बात कही.

किसानों का चककजाम करीब 3 घण्टे तक चला. इसके साथ ही कांग्रेस के विभिन्न संगठनों ने भी ब्लॉक स्तर पर जगह जगह धरना प्रदर्शन किया. चक्काजाम कर किसानों का समर्थन और कृषि कानून का विरोध किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details