मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीएम शिवराज ने पथ विक्रेताओं के खातों में डाले 10-10 हजार रूपये

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पथ विक्रेता योजना से लाभान्वित जिले की अंजू केवट से लाइव प्रसारण के माध्यम से चर्चा की. साथ ही अंजू केवट को योजना का लाभ मिलने पर बधाई दी.

By

Published : Jan 7, 2021, 7:44 AM IST

MANDLA
सीएम शिवराज ने पथ विक्रेताओं के खातों में डाले 10-10 हजार रूपये

मण्डला।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि के अंतर्गत इंदौर के सांवेर क्षेत्र के निरंजनपुर में आयोजित कार्यक्रम के तहत शहरी पथ विक्रेता योजना से लाभान्वित हितग्राहियों के खाते में 10-10 हजार रूपये का हितलाभ वितरण किया. इसी क्रम में शिवराज सिंह चौहान ने मंडला जिले की अंजू केवट जो कि शहरी पथ विक्रेता योजना से लाभान्वित हुई है, से लाइव प्रसारण के माध्यम से बात की.

सीएम शिवराज ने पथ विक्रेताओं के खातों में डाले 10-10 हजार रूपये

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने अंजू से स्ट्रीट वेंडर्स योजना का लाभ लेने में अपनाई गई प्रक्रिया और योजना का लाभ मिल जाने के बाद शुरू किए गए व्यवसाय के बारे में आत्मीय चर्चा की. शहरी पथकर विक्रेता योजना से मिली आर्थिक सहायता से सब्जी का व्यवसाय शुरू करने वाली अंजू ने बताया कि वह अब अपने नए व्यवसाय के साथ बड़ी खुश है, नए व्यवसाय से परिवार की आर्थिक स्थिति भी बेहतर हुई है. सब्जी का व्यवसाय करने में उनके पति भी उनका सहयोग करते हैं. मुख्यमंत्री ने अंजू केवट को योजना का लाभ मिलने पर बधाई भी दी.

सीएम ने स्ट्रीट वेंडर अंजू केवट को दी बधाई

इस दौरान राज्यसभा सांसद संपतिया उईके, नगरपालिका अध्यक्ष पूर्णिमा शुक्ला और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सांवेर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार द्वारा किसानों एवं गरीबों के हित में चलाई जाने वाली योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी. साथ ही इंदौर शहर के विकास के लिए बनाई जा रही नई कार्ययोजनाओं की जानकारी दी. उन्होंने बेटियों के खिलाफ अपराध करने वाले, मिलावटखोरों, भू-माफिया और अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ सरकार के सख्त रवैए के बारे में बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details