मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सपाक्स अध्यक्ष को ब्राह्मण महासभा ने सौंपा ज्ञापन, परशुराम मंदिर बनाने की मांग

मंडला में सपाक्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा लाल त्रिवेदी को ब्राम्हण महासभा ने एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें पुजारियों को मानदेय देने और परशुराम मंदिर बनवाने की मांग की गई है.

By

Published : Feb 22, 2021, 12:49 PM IST

sapaks  President Hiralal Trivedi
सपाक्स अध्यक्ष हीरा लाल त्रिवेदी

मंडला।सपाक्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा लाल त्रिवेदी रविवार को मंडला पहुंचे. जिन्हें ब्राह्मण महासभा के द्वारा ज्ञापन सौंप कर मांग की गई कि जिले में परशुराम के मंदिर के लिए जमीन और मंदिरों में पूजा-पाठ करने वाले पुजारियों को सरकार से मानदेय की व्यवस्था कराई जाए.

बतादें कि जिले में भगवान परशुराम का मंदिर नहीं है. जिसके लिए सरकार से ब्राह्मण महासभा के द्वारा जमीन की मांग लंबे समय से की जा रही है. साथ ही ब्राह्मण महासभा का कहना है कि जिले के सारे मंदिरों में पूजा-पाठ करने वाले पुजारियों को हर माह मानदेय मिलना चाहिए. जिससे कि उनके परिवार का भरण पोषण हो सके. इन मांगों को लेकर ब्राह्मण महासभा के द्वारा सपाक्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा लाल त्रिवेदी को ज्ञापन सौंप कर सरकार के सामने इस मांग को रखने की बात कही गयी. वहीं हीरालाल त्रिवेदी ने भाजपा और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश में जाति, धर्म या लिंग के अनुसार किसी तरह का भेदभाव नहीं होना चाहिए. सभी को बराबर समझा जाना चाहिए, लेकिन राजनीति के चलते इस पर दोनों ही पार्टियां कभी विचार ही नहीं करती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details