मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कला दीर्घा में कलाकारों की लगी कार्यशाला, निशुल्क सीखा रहे एक्टिंग, सिंगिंग और ड्राइंग के गुर

मण्डला के कला दीर्घा में कलाकारों की कार्यशाला चल रही है. जहां निशुल्क लोगों को कलाकारी सिखाई जा रही है. इस कार्यशाला से बड़ी संख्या में लोग जुड़ भी रहे हैं.

By

Published : Nov 28, 2020, 8:49 AM IST

artist-workshop-organised-in-art-gallery-mandla
कला दीर्घा में कलाकारों की लगी कार्यशाला

मण्डला।मण्डला जिले के ऐसे कलाकार जो बाहर जाकर कला के क्षेत्र में माहिर हो चुके हैं और इस जिले की प्रतिभाओं को तराशना चाहते हैं. उन्होंने रपटा घाट स्थित कला दीर्घा में एक कार्यशाला का आयोजन किया. जिसमें नगर के बच्चे खास तौर पर एक्टिंग, सिंगिंग और ड्राइंग सीख रहे हैं. इस कार्यशाला को लेकर बच्चों और युवाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है, और वो इन प्रशिक्षकों को अपने बीच पाकर काफी खुश भी दिखाई दे रहे हैं.

कला दीर्घा में कलाकारों की लगी कार्यशाला

17 नवंबर से शुरू होकर 23 नवंबर तक चलने वाली इस कार्यशाला में 2-2 घंटे की एक्टिंग, सिंगिंग और ड्राइंग सिखाई जा रही है. जिसमें एनएसडी, इंदिरा गांधी संगीत विद्यालय खैरागढ़ से ग्रेजुएट कलाकार बच्चों को ट्रेनिंग दी जा रही है. प्रशिक्षण देने वाले समीर पाण्डे का मानना है कि जिले में कलाकारों, गायकों के साथ ही चित्रकला में रुचि रखने वालों की कमी नहीं है और लोग इन विधाओं को सीखना भी चाहते हैं. लेकिन उन्हें सही दिशा नहीं मिल पाती, और इनकी प्रतिभाएं कहीं दब कर रह जाती है. जिन्हें निखारने के उद्देश्य से एक सप्ताह की कार्यशाला निशुल्क लगाई गई है. जिसमें हर आयु वर्ग के लोग शामिल हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details