मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंडला में खुली स्वीप प्लान की पोल, मतदान से वंचित रह गए तीन सौ मतदाता

मंडला जिले के बीजाडांडी विकासखंड के ग्राम मझगांव का पोलिंग बूथ पांच किलोमीटर दूर बनाए जाने से ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. प्रशासन की इस लापरवाही से 300 से अधिक मतदाता मतदान नहीं कर पाए.

By

Published : Apr 30, 2019, 7:12 PM IST

मझगांव के वोटर

मंडला/निवास। मंडला जिले में 29 अप्रैल को हुए मतदान में प्रशासन की लापरवाही से 300 से अधिक मतदाता मतदान नहीं कर पाए. निवास विधानसभा क्षेत्र के बीजाडांडी विकासखंड के ग्राम मझगांव का पोलिंग बूथ पांच किलोमीटर दूर बनाए जाने से ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया.

ग्रामीणों का कहना है कि वो कई सालों से अलग पोलिंग बूथ बनाने की मांग कर रहे थे. उन्होंने कहा इसके लिए वो कई बार प्रशासन से शिकायत भी की है. लेकिन हर बार उन्हें मतदान करने के लिए परेशान होना पड़ता है. 2014 के लोकसभा चुनाव में ग्रामीणों ने मगरधा पोलिंग बूथ पर मतदान किया था जो मझगांव से करीब 3 किलोमीटर दूर था. लेकिन विधानसभा चुनाव में 7 किलोमीटर दूर बम्होरी में पोलिंग बूथ बनाया था.

मतदान से वंचित रह गए मंडला जिले के तीन सौ मतदाता

ग्रामीणों का कहना हैं कि पिछले विधानसभा चुनाव में हमारे गांव का एक युवक 7 किलोमीटर दूर बूथ क्रमांक 47 ग्राम बम्होरी में मतदान करने गया था. इस दौरान युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई थी.

प्रशासन की अनदेखी से नाराज मझगांव के करीब 300 ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव के मतदान का बहिष्कार कर दिया. ऐसे में जिले भर में निर्वाचन आयोग द्वारा चलाए गए स्वीप प्लान की पोल खुलती नजर आई. हालांकि बीजाडांडी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शैलेंद्र वर्मा ने कहा कि लोगों को समझाया गया था, जिसके बाद कुछ लोग मतदान के लिए पहुंचे थे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details