मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ससुर ने विधवा बहू के हाथ किए पीले, छोटे बेटे से कराई शादी

खरगोन के सेगांव में विधवा बहू की शादी कराकर ससुर हीरालाल ने एक मिसाल पेश की है. बड़े बेटे की मौत के बाद ससुर ने अपनी विधवा बहू की शादी अपने छोटे बेटे से कराई.

By

Published : Nov 22, 2019, 8:18 AM IST

Updated : Nov 22, 2019, 12:58 PM IST

नवदंपति

खरगोन। भारतीय समाज में आज भी विधवा महिला की स्थिति अच्छी नहीं है. आज भी उनकी दोबारा शादी को समाज अच्छी नजर से नहीं देखता. उसके ऊपर कई तरह के प्रतिबंध लगा गिए जाते हैं, साथ ही ससुराल और मायके दोनों ही जगह उसे उचित स्थान नहीं मिलता. लेकिन खरगोन के सेगांव में एक ससुर ने मिसाल पेश करते हुए अपनी विधवा बहू की शादी धूमधाम से अपने छोटे बेटे से कराकर एक मिसाल पेश की है.

ससुर ने विधवा बहू के हाथ किए पीले

सेगांव ग्राम पंचायत के हीरालाल राठौर ने अपनी विधवा बहू कल्याणी की शादी छोटे बेटे गणेश से कराई. कुछ समय पहले हीरालाल के बड़े बेटे की करंट लगने से मौत हो गई थी. उसकी दो बेटियां भी हैं. कल्याणी और उसकी बेटियों के हितों को ध्यान में रखकर हीरालाल ने ये फैसला लिया है.

बता दें कि ये शादी रीति-रिवाजों के मुताबिक हुई और पूरे समाज ने इसमें हिस्सा लिया. इसके अलावा अखिल भारतीय राठौर क्षत्रिय विकास महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कन्हैयालाल राठौर, जिला संयोजक मिश्रीलाल राठौर, जिला महामंत्री जयेन्द्र राठौर ने विवाह समारोह में पहुंचकर नवदंपति को आशीर्वाद दिया, साथ ही हीरालाल के इस कदम की प्रशंसा की.

Last Updated : Nov 22, 2019, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details