मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भारी बारिश से करही में बिगड़े हालात, निचले इलाकों में घुसा पानी

जिले के करही में लगातार हो रही तेज बारिश से मालन नदी उफान पर आ गई है. जिससे निचले इलाकों में पानी घुस गया है वहीं सड़कों पर तेज गति में पानी बह रहा है जिसमें कुछ लोगों के घरों का सामान बह गया है.

By

Published : Aug 22, 2020, 10:52 AM IST

situation worsens due to heavy rains in karhi
करही में लगातार बारिश से सड़को पर बहा तेज बहाव में पानी, घरों में घुसा पानी

खरगोन। जिले के महेश्वर तहसील के तीन नगर परिषदों में से एक-एक करही पाडलिया में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. शुक्रवार शाम से जारी भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आ गए हैं, जानकारी के मुताबिक करही के निचले हिस्से की बस्ती जैसे आखीपुरा और नागझिरी रोड की कुछ बस्तियों में पानी भरना शुरु हो गया है. वहीं नगर की कई सड़कों पर तेज गति से पानी बह रहा है जिससे लोग परेशान हैं साथ ही नगर के पास से गुजरने वाली मालदा नदी भी उफान पर है.

मालन नदी एक पहाड़ी नदी है और विंध्याचल पर्वतमाला के नीचे बसे नगर करही से होकर गुजरने वाली मालन नदी में पानी का तेज प्रवाह इसी कारण से है. वहीं अगर इसी गति से बारिश होती रही तो करही के मुख्य बाजार और उपरी बस्तियों में भी पानी भरने की आशंका है. जानकारी के मुताबिक इस तेज बहाव में 4-5 मकान बह गए हैं हालांकि किसी के भी हाताहत होने की कोई खबर नहीं है. बता दें नेहरू मार्केट के सामने रहने वाले झाड़ू बनाने वालों को कुछ ग्रामीणों ने बचाया वहीं उनके कुछ घरेलू सामान बह गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details