मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पंजाब के गैंगस्टर और आतंकियों से जुड़े खरगोन के सिकलीगर, दो गिरफ्तार

पंजाब और खरगोन पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों की डिलीवरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये जिन हथियारों की तस्करी करते थे, वो आतंकवादियों को भी सप्लाई किए जाते थे.

By

Published : Jan 10, 2021, 10:37 PM IST

Updated : Jan 10, 2021, 10:47 PM IST

smugglers supplying arms to terrorists
खरगोन के सिकलीगर

खरगोन।जिले के सिगनूर गांव में बनने वाले अवैध हथियार देश भर में प्रसिद्ध है. यहां के हथियारों को आतंकवादियों को सप्लाई करने का मामला सामने आया है. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब अमृतसर जेल का एक कैदी जेल के अंदर बैठे-बैठे ही हथियार तस्करी का नेटवर्क संचालित करता रहा. जब आरोपी से पंजाब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि खरगोन से वो हथियार खरीदकर आतंकवादियों को सप्लाई करता था. जिसके बाद पंजाब पुलिस और खरगोन पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के पास से पुलिस ने 12 पिस्टल और 24 कारतूस जब्त किए हैं.

आतंकियों से जुड़े खरगोन के सिकलीगर

जेल से संचालित हो रहा था नेटवर्क

अमृतसर की फताहपुर सेंट्रल जेल में कैद गैंगस्टर आकाशदीप सिंह मोबाइल फोन के जरिए मध्य प्रदेश से हथियार मंगाकर आतंकवादियों को सप्लाई करता था. आकाशदीप सिंह वही शख्स है, जिसे साल 2019 में ड्रोन के जरिए बॉर्डर पार से हथियार मंगवाने के आरोप में पकड़ा गया था. उसी समय से वह अमृतसर जेल में बंद है.

हथियार जब्त

अमृतसर पुलिस ने किया पर्दाफाश

अमृतसर देहाती पुलिस ने गैंगस्टर आकाशदीप सिंह के नए मॉडयूल का पर्दाफाश करते हुए शनिवार को खरगोन से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. अमृतसर देहाती पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक आकाशदीप सिंह का यह मॉड्यूल पिछले तीन महीनों में पंजाब के अंदर 32 बोर के करीब 24 पिस्टल और मैगजीन सप्लाई कर चुका है.

एक महीने पहले मिला था क्लू

अमृतसर देहाती के घरिंडा थाना की पुलिस ने एक महीना पहले, 10 दिसंबर 2020 को करनबीर सिंह निवासी तरनतारन, विक्रम सोनू निवासी खेमकरण (अमरकोट) तरनतारन, दविंदर सिंह निवासी फरीदकोट, दलजीत सिंह निवासी फरीदकोट और कई लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया था. पुलिस के मुताबिक ये लोग 10 दिसंबर को कार के जरिए चीचा भकना(पंजाब) में लूट की वारदात को अंजाम देने जा रहे थे, लेकिन उससे पहले ही उन्हें दबोच लिया गया.

आरोपी महेश

पढ़ें-खरगोन: शराब पीने से दो की मौत ! कई बीमार

पंजाब से आई टीम

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार हुए सभी आरोपियों ने दूसरे राज्यों से हथियार मंगवाने की बात कही थी. जब आगे पड़ताल शुरू की गई तो मामले की कड़ी खरगोन जिले से जुड़ी मिली. उसके बाद अमृतसर देहाती के DSP जीएस नागरा की अगुवाई में पुलिस की एक टीम जिले में छापे मारने पहुंची. इस टीम ने शनिवार को महेश सिलोतिया और जग्गू को गिरफ्तार किया है. इन दोनों ने बताया कि वह राहुल और गोपाल सिंह निवासी भगवानपुरा, खरगोन के लिए काम करते हैं. देहाती पुलिस की टीम अभी खरगोन में ही है और अगले कुछ दिनों में वापस लौटेगी.

आरोपी जग्गू

हथियार बनाने में माहिर हैं आरोपी सिकलीगर

MP में इस मॉड्यूल के सरगना राहुल और गोपाल सिंह हैं. ये दोनों खरगोन जिले से ताल्लुक रखते हैं और सिकलीगर हैं. सिकलीगर होने की वजह से ही इन्हें हथियार बनाने में महारत हासिल है. अमृतसर देहाती पुलिस ने शनिवार को जिन दो तस्करों को गिरफ्तार किया है, उनके नाम महेश सिलोतिया और जग्गू हैं. जो कि हथियार को ट्रांस्पोर्ट करने का काम करते हैं. इन दोनों आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार मिले हैं.

प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ करने की तैयारी

महेश और जग्गू की गिरफ्तारी के बाद अब अमृतसर देहाती पुलिस जेल में बंद आकाशदीप सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ करने की तैयारी कर रही.

Last Updated : Jan 10, 2021, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details