मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बसौड़ समाज के लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर की रोजगार देने की मांग

खरगोन जिले में बसौड़ समाज के लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर मांग की है कि, उन्हें रोजगार दिया जाए. साथ ही वन विभाग से बांस दिलाने के साथ- साथ रोजगार के लिए ऋण की व्यवस्था किए जाने की भी गुहार लगाई है.

By

Published : May 27, 2020, 1:03 PM IST

People of Basod society demanded employment
बसौड़ समाज के लोगों ने की रोजगार की मांग

खरगोन। बसौड़ समाज के अध्यक्ष के तत्वाधान में ग्राम मांगरुल के लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में मांग की गई है कि, उन्हें वन विभाग से बांस दिलाने के साथ- साथ रोजगार के लिए ऋण की व्यवस्था की जाए. ताकि वो लॉकडाउन से पैदा हुए हालातों से खुद को उबार सकें. इसके साथ ही, इन लोगों ने प्रदेश सरकार से आर्थिक मदद की गुहार भी लगाई है.

बसौड़ समाज के लोगों ने की रोजगार की मांग

सेवंती वासुरे ने बताया कि, उन्हें लॉकडाउन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, उन्होंने कहा कि, हम बेरोजगार हैं, हमारे छोटे- छोटे बच्चे हैं, बच्चों की जरूरत की सामग्री कहां से लाकर दें. बांस का काम करते हैं, लेकिन बांस भी नहीं मिल रहा है. साथ ही उन्होंने मांग की है कि, सरकार नगद रुपए की मदद या रोजगार उपलब्ध करवाए.

वहीं समाज के अध्यक्ष जितेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि, वन विभाग के माध्यम से समाज को हर साल पन्द्रह सौ बांस मिलते थे, लेकिन पिछले कई सालों से बांस नहीं मिले हैं. इसके साथ ही बसौड़ समाज के लोगों ने रोजगार ऋण मुहैया करवाने की भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details