मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कृषि यंत्र चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 10 लाख के यंत्र किए जब्त

खरगोन पुलिस ने कृषि यंत्र चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह से 10 लाख से अधिक के कृषि यंत्र जब्त किए हैं. पकड़े गए तीन आरोपियोंं से पुलिस पूछताछ कर रही है.

By

Published : Aug 10, 2020, 9:39 AM IST

gang of stealing agricultural machinery
कृषि यंत्र चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

खरगोन। जिले में कृषि यंत्र चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने गिरोह से 10 लाख से अधिक के कृषि यंत्र जब्त किए हैं. एसडीओपी मानसिंह ठाकुर ने बताया कि आरोपी कसरावद, मण्डलेश्वर और सनावद में चोरी को अंजाम देते थे.

कृषि यंत्र चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

पुलिस के मुताबिक, कसरावद थाना अंतर्गत बीते दो महीने से कृषि उपकरण एवं ट्रैक्टर-ट्रॉली चोरी होने की घटना सामने आ रही थी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीम गठित की. पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली की दो व्यक्ति चोरी की ट्रॉली लेकर कच्चे रास्ते से सामेडा फाटक आने वाले हैं. जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी हेमराज पिता राघेश्याम यादव निवासी टीगरियाव, देवा पिता झापरीया उर्फ झापु एक्कल निवासी टीगरियाव को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की घटना का कबूल करते हुए बताया कि वेस्टीज कंपनी से संबंधित फूड सप्लीमेंट की टेबलेट गांव में घूम घूमकर गांव में बेचते थे. इस दौरान कृषि यंत्रों की रेकी कर रात में चोरी की घटना को अंजाम देते थे. साथ ही चोरी की गईं ट्रॉलियों की पहचान को छुपाकर रंग बदलकर बेच देते थे. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई के लिए आरोपियों को न्यायालय में पेश किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details