मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खरगोन: शिवरात्रि पर शिवालयों की आकर्षक सजावट, भोलेनाथ की निकाली गई बारात

मध्यप्रदेश के खरगोन में महाशिवरात्रि का पर्व हर्षउल्लास के साथ मनाया गया, वहीं बुरहानपुर में भोले की बारात भी निकाली गई.

By

Published : Mar 4, 2019, 10:47 PM IST

शिवरात्रि पर सजावट

खरगोन। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर शहर भर के शिवालयों की आकर्षक सजावट की गई है. इसी कड़ी में जिला पुलिस लाइन स्थित शिवालय, भावसार मोहल्ले के सिद्धनाथ महादेव, नूतन नगर के पशुपति नाथ मंदिर सहित कई मंदिरों को आकर्षक रूप से सजाया गया.

खरगोन जिला मुख्यालय पर महाशिवरात्रि के अवसर पर शहर के सभी शिवालयों को सजाया गया. पुलिस लाइन में स्थित नीलकंठेश्वर मंदिर में भी आकर्षक सज्जा की गई, जिसे देखने के लिए भक्तों का देर रात तक तांता लगा रहा. बड़ी संख्या में भक्त अपनी मनोकमनाएं पूरी करने के लिए भगवान शिव के दर्शन करने पहुंचे.

शिवरात्रि पर सजावट

बुरहानपुर में भी शिव जी की निकली बारात
बुरहानपुर में महाशिवरात्रि के पर्व पर नवग्रह मंदिर जोशीवाड़ा से भगवान भोलेनाथ की आकर्षक बारात निकाली गई. भोले की बारात का जगह-जगह पुष्पवर्षा कर लोगों ने स्वागत किया. भगवान शिव बने कलाकार रवि महाराज जोशी द्वारा जगह-जगह शिव तांडव नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति भी दी गई.

हर साल की तरह नवग्रह मंदिर जोशीवाड़ा से देवों के देव महादेव की विशाल बारात निकाली गई. युवा, महिलाएं और बच्चे बैंड की धुन पर जमकर झूमे. इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने बाराती बनकर बारात का लुत्फ उठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details