मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हितग्राहियों की राशि में धोखाधड़ी कर रहा कियोस्क सेंटर संचालक, कलेक्टर से की शिकायत

By

Published : Aug 25, 2020, 3:10 PM IST

खरगोन में कियोस्क सेंटर संचालक द्वारा लगातार जनहितैषी योजनाओं की राशि में हेरा-फेरी की जा रही है. जिसकी शिकायत लेकर हितग्राही कलेक्टर ऑफिस पहुंचे.

Fraud in the amount of beneficiaries
हितग्राहियों की राशि में धोखाधड़ी

खरगोन।भगवानपुरा विकासखंड के भाग्यपुर गांव कियोस्क सेंटर में हितग्राहियों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. हितग्राहियों का आरोप है कि कियोस्क सेंटर में हितग्राही मूलक योजनाओं में कियोस्क संचालक रोजाना हजारों रूपयों की धोखाधड़ी कर रहा है. जिसके विरोध में 12 से ज्यादा हितग्राही कलेक्टर ऑफिस पहुंचे और कलेक्टर के नाम SDM और बैंक मुख्य प्रबंधक को लिखित शिकायत करते हुए जल्द से जल्द उचित कार्रवाई की मांग की.

हितग्राहियों की राशि में धोखाधड़ी
इस दौरान हितग्राहियों के साथ भाग्यपुर के सरपंच राजेंद्र सोलंकी भी कियोस्क सेंटर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराने की मांग के साथ पहुंचे. सरपंच सोलंकी ने बताया कि कियोस्क सेंटर मालिक बैंक ऑफ बड़ौदा का कियोस्क चला रहा है. उसके द्वारा बैंक की शाखा को भी खराब किया जा रहा है. कियोस्क सेंटर संचालक लगातार जनहितैषी योजनाओं, शासन की कुटीर योजना, पेंशन योजना, किसान हितैषी योजनाओं की राशि निकालने में हेरा-फेरी कर रहा है.

ये भी पढ़ें-राम का नाम रटने वाले कांग्रेस से बेहतर राम राजा का विकास करें तो करेंगे धन्यवादः पूर्व मंत्री

कुटीर भावसिंह, रेशमा बाई, पप्पू सहित कई हितग्राहियों के अनपढ़ होने का फायदा उठाकर कियोस्क सेंटर संचालक लगातार लोगों के अकाउंट से राशि निकाल रहा है. उनकी शासन की योजनाओं से आई राशि में से राशि अनुसार धोखाधड़ी करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details