मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खरगोन के लिए स्वीकृत हुईं दो कोरोना टेस्टिंग मशीन, अब जल्द मिलेगी जांच रिपोर्ट

By

Published : May 28, 2020, 5:01 PM IST

खरगोन के लिए दो कोरोना जांच मशीन मिलने वाली हैं. अब यहां के कोरोना मरीजों के सैंपल दूसरे जिलों में भेजने से राहत मिलेगी. इसके अलावा रिपोर्ट आने में लगने वाला समय भी कम हो जाएगा. पढ़िए पूरी खबर....

corona warriors
कोरोना योद्धा

खरगोन। जिले में कोरोना के लिए दो टेस्टिंग मशीन स्वीकृत हो चुकी हैं. ये मशीन जल्द ही खरगोन पहुंचेगी. एक जिला अस्पताल जबकि दूसरी महेश्वर के अस्पताल में लगेगी. जिले में दो मशीनें स्वीकृत होने की जानकारी सीएमएचओ रजनी डावर ने दी है.

जिले को मिलेगी कोरोना टेस्टिंग मशीन

सीएमएचओ रजनी डावर ने कहा कि मशीनें मिलने से जिले के मरिजों के सैंपलों को इंदौर और भोपाल जैसे शहरों में नहीं भेजना पड़ेगा. यहां जांच होने से जल्द रिपोर्ट मिल जाएगी और इलाज करने में मदद मिलेगी.

सीएमएचओ डॉ रजनी डाबर ने बताया कि अब तक कोरोना मरीजों के सैंपल लेकर दूसरे शहरों में जांच के लिए भेजे जाते थे. जिससे रिपोर्ट आने में 8 से 10 दिन का समय लग जाता था, लेकिन ये मशीनें मिलने से जिले के मरीजों की रिपोर्ट जल्द मिल पाएगी. जिससे कोरोना मरीजों को इलाज में मदद मिलेगी और मरीजों की हम जान बचा सकेंगे.

खरगोन जिले को दो कोरोना टेस्टिंग मशीन मिलने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज में मदद मिल सकेगी. अभी तक 8 से 10 दिन में रिपोर्ट के लिए इंतजार करना पड़ता था. अब बिना इंतजार के इलाज शुरू हो सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details