मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन में ईद की खुशियों पर लगा ताला, ईदगाह पर पसरा सन्नाटा

By

Published : May 25, 2020, 11:56 AM IST

Updated : May 25, 2020, 12:26 PM IST

लॉकडाउन के चलते इस बार ईद पर वो रौनक देखने नहीं मिली, जो ईद के मौके पर दिखती थी, खरगोन में ईदगाह पर भी इस बार सिर्फ पांच लोग ही ईद की नमाज अदा करने पहुंचे.

Mosque
मस्जिद

खरगोन। देश भर में आज ईद मनाई जा रही है, लेकिन इस बार की ईद हर बार की ईद से बिल्कुल अलग है. लॉकडाउन के चलते इस बार ईद पर वो रौनक देखने को नहीं मिल रही है, पहले जहां ईद के मौके पर एकसाथ हजारों लोग ईदगाह पर नमाज अदा करने आते थे, वहीं इस बार कोरोना की वजह से ईदगाह पर सन्नाटा पसरा है.

खरगोन में मुस्लिम समुदाय हर्षोल्लास के साथ ईदगाह पर नमाज अता कर ईद का पर्व मनाते थे. लेकिन इस साल कोरोना के कहर के चलते ईदगाह पर सुनापन नजर आया. लॉकडाउन के चलते सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गई थी. जिसके बाद लोगों ने अपने घरों में ही ईद की नमाज अता की. ईदगाह पर ईद के मौके पर चालीस से पचास हजार लोग ईद की नमाज में शामिल होते थे, लेकिन इस बार प्रशासन ने 5 पांच लोगों को ही ईद की नमाज अदा करने की इजाजत दी थी. जिसके चलते बाकी लोग अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा किए.

वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मी भी जगह-जगह मुस्तैद रहे. इस बार बच्चों में भी उत्साह की कमी दिखाई दी, जबकि ईद पर अक्सर बच्चों में ईदगाह जाने की खुशी रहती है. कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन ने ईद की खुशियों पर ताला लगा दिया है.

Last Updated : May 25, 2020, 12:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details