मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जिला अस्पताल की लापरवाही कोरोना वायरस को दे रही दावत, खुले में फेंका कोरोना संक्रमित किट्स

खरगोन में 108 एंबुंलेस स्टॉफ के उपयोग में लाई हुई कोरोना किट्स को खुले में बाहर फेंक दिया गया है, ये लापरवाही अब जिले में कोरोना संक्रमण को न्योता दे रहा है.

By

Published : Apr 20, 2020, 9:54 AM IST

Updated : Apr 20, 2020, 11:21 AM IST

openly throwing used corona kit
खुले में फेक रहे यूज्ड कोरोना किट

खरगोन।वैश्विक महामारी को लेकर खरगोन जिला अस्पताल प्रबंधन कितना लापरवाह है, इसकी बानगी देखने को मिली है, 108 टीम सहित कई अस्पताल के स्टॉफ को कोरोना किट बांटे गए हैं, जिसका उपयोग करने के बाद अलग से डिस्पोज किया जाता है, लेकिन जिले में मेडिकल स्टॉफ ने किट का उपयोग कर खुले में फेंक दिया, जिससे अब संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है.

लापरवाह प्रशासन

प्रभारी CMHO डॉ. दिव्येश वर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमित पीपीई किट्स, ग्लव्स और मरीजों का बचा खाना सब कुछ एक अलग प्लास्टिक थैली में पैक किया जाता है, ताकि किसी और में संक्रमण न फैले. इसके अलावा इंदौर से एक वाहन आता है, जिसमें सारी कोरोना यूजड् किटस और खाना डिस्पोज किया जाता है. किट्स का कोई भी सामान खुले में डिस्पोज नहीं किया जाता है.

खुले में फेक रहे यूज्ड कोरोना किट

ये भी पढ़ें-जबलपुर मेडिकल कॉलेज से कोरोना पॉजिटिव फरार, पुलिस ने रखा इनाम

देश में इतनी तेजी से फैल रही महामारी के प्रति मेडिकल स्टॉफ की इतनी बड़ी लापरवाही पूरे स्वास्थ्य विभाग पर एक सवाल खड़ा करती है, अब देखना ये होगा कि जिले में इस लापरवाही का क्या असर पड़ता है और इन लापरवाह स्टॉफ पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है.

Last Updated : Apr 20, 2020, 11:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details