मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

55 हजार सहकारी समितियों के कर्मचारी 18 फरवरी से भोपाल में जुटेंगे

मध्य प्रदेश के सहकारी समितियों के कर्मचारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल पर जाने से पहले खरगोन जिले में कर्मचारियों ने डिप्टी कलेक्टर राहुल चौहान को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Feb 3, 2021, 10:59 PM IST

In Ragon district, the employees submitted a memorandum to Deputy Collector Rahul Chauhan.
रगोन जिले में कर्मचारियों ने डिप्टी कलेक्टर राहुल चौहान को ज्ञापन सौंपा.

खरगोन। मध्य प्रदेश के सहकारी समितियों के कर्मचारी आज अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल पर जाने से पहले खरगोन जिले में कर्मचारियों ने डिप्टी कलेक्टर राहुल चौहान को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में वर्ष 2008 से नियमितीकरण की मांग और पीडीएस प्रणाली मे मशीन और रजिस्टर में अंतर को दूर करने की मांग शामिल है.

खरगोन जिले में कर्मचारियों ने डिप्टी कलेक्टर राहुल चौहान को ज्ञापन सौंपा

18 फरवरी को भोपाल में जुटेंगे 55 हजार कर्मचारी

इंदौर संभाग के समिति कर्मचारी संघ के अध्यक्ष किशोर रघुवंशी ने बताया कि वर्ष 2008 से हमारी मांग सहकारी समिति कर्मचारियों को नियमित करने कि है. साथ ही तुलावटियों का वेतन भी कम है. 2008 से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इस मांग को नजरअंदाज किया जा रहा है. इसी संबंध में 55 हजार कर्मचारियों द्वारा 18 फरवरी को भोपाल में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

पीडीएस प्रणाली में मशीन और रजिस्टर में अंतर

शासन द्वारा जन हितैषी योजना पीडीएस प्रणाली में मशीन एवं दुकान के रजिस्टर में अंतर आ रहा है जिससे शासन ने राशन कि कटौती की है. इस विसंगति को दूर करने और आवंटन बढ़ाने की मांग भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details