मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अतिक्रमण हटाने के दौरान विस्थापित हुए परिवारों ने नगर पालिका से लगाई गुहार, की प्लॉट आवंटित करने की मांग

By

Published : Apr 10, 2019, 7:40 PM IST

गरपालिका द्वारा गायत्री मंदिर क्षेत्र के राजेन्द्र नगर इलाके से अतिक्रमण हटाने के दौरान विस्थापित हुए लोग नगरपालिका खरगोन पहुंचे, परिवारों ने समस्याओं से नगरपालिका सीएमओ को कराया अवगत, प्लॉट आवंटित किए जाने की मांग की

नगरपालिका सीएमओ से मिलने आए विस्थापित परिवार

खरगोन। बीते दिनों नगरपालिका द्वारा गायत्री मंदिर क्षेत्र के राजेन्द्र नगर इलाके से अतिक्रमण हटाने के दौरान विस्थापित हुए लोग नगरपालिका पहुंचे, जहां उन्होंने अपनी बिजली-पानी और आवागामन जैसे समस्याओं से नगरपालिका सीएमओ निशिकांत शुक्ला को अवगत कराया. साथ ही नगरपालिका सीएमओ से विस्थापित लोगों ने प्लाट आवंटित किए जाने की मांग की है.

राकेश चौहान ने बताया कि विस्थापन के बाद दिए गए मकान में कहीं बिजली नहीं है तो कहीं पानी नहीं है. कही दरवाजे खिड़कियां नही हैं. साथ ही वह जगह बहुत दूर होने के कारण लम्बी दूरी तय करना पड़ता है. ज्यादातर महिलाएं कामकाजी हैं और उन्हें परेशानी ज्यादा होती है. इसलिए राजेन्द्र नगर से हटाने के बाद प्लाट आवंटित करने की मांग की है. राकेश चौहान का कहना है कि सीएमओ ने आश्वासन तो दिया है, लेकिन वे लोग संतुष्ट नहीं हैं. विस्थापितों को उम्मीद है कि नगरपालिका में दस्तावेज जमा होने के बाद प्लॉट मिल जाएंगे.

नगरपालिका सीएमओ से मिलने आए विस्थापित परिवार

वहीं नगरपालिका सीएमओ निशिकांत शुक्ला ने बताया कि बीते दिनों नगर पालिका द्वारा अतिक्रमण हटाया था, उसके प्रभावित लोग आए थे. उन्हें जरूरी दस्तावेज देने के लिए कहा गया है, जैसे ही दस्तावेज जमा होंगे 15 बाय 30 के प्लॉट दिए जाएंगे. वहीं एक अतिक्रमणकारियों की दुकान पर मिले स्टे पर उन्होंने कहा कि गलत जानकारी देकर और गलत तरीके से स्टे लिया गया है, जल्द ही उसे खारिज कराने की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details