मध्य प्रदेश

madhya pradesh

PM आवास के नाम पर पैसे मांगने का मामला, जनपद सीईओ ने दिए जांच के निर्देश

By

Published : Sep 18, 2020, 4:28 PM IST

Updated : Sep 18, 2020, 6:43 PM IST

खरगोन जिले की महेश्वर तहसील के मोगांव पंचायत में सरपंच द्वारा ग्रामीणों से पैसे मांगने का मामला सामने आया है. जनपद सीईओ ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.

The matter of asking for money from the beneficiaries
हितग्राहियों से पैसे मांगने का मामला

खरगोन। प्रधानमंत्री आवास योजना में सरपंच द्वारा हितग्राहियों से पैसे मांगने का मामला सामने आया है. खरगोन जिले की महेश्वर तहसील के मोगांव पंचायत में ग्रामीण पिछले तीन साल से प्रधानमंत्री आवास और उज्ज्वला योजना का लाभ मिलने की राह तक रहे हैं, लेकिन उन्हें अब तक सरकारी योजना का नाम नहीं मिला है. ग्रामीणों ने सरपंच पर आरोप लगाते हुए कहा है कि गांव के सरपंच उमेह मंडलोई ने पीएम आवास के नाम पर उनसे पैसे लिए है और अभी तक किसी भी ग्रामीण को आवास का लाभ नहीं मिला है.

PM आवास के नाम पर पैसे मांगने का मामला

सरपंच ने दिव्यांग को भी नहीं छोड़ा

ग्राम पंचायत मोगांव के रहने वाले दिव्यांग कमलेश सिंगारे ने बताया कि सरपंच ने उनसे भी पीएम आवास के नाम पर तीन हजार रुपये लिए थे लेकिन उन्हें आवास नहीं मिला. दिव्यांग ने कहा कि वह और उसकी पत्नी दोनों ही दिव्यांग हैं और कच्चे मकान में रहने को मजबूर हैं.

इस पूरे मामले में जनपद सीईओ मीना झा ने पूछा गया कि ग्राम पंचायत मोगांव में ग्रामीणों से सरपंच ने पैसे लिए हैं तो इस पर उन्होंने कहा कि अभी यह विषय उनके सामने आया है और इस विषय की जांच करवाएगी और जांच में जो भी व्यक्ति सही पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 18, 2020, 6:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details