मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सात माह बाद शुरू हुआ बस संचालन, यात्रियों को सता रहा कोरोना का डर

By

Published : Sep 18, 2020, 3:55 PM IST

खरगोन में कोरोना संक्रमण काल के चलते मार्च के बाद अब सेवाएं शुरू हो गई हैं. हालांकि बस संचालकों का कहना है कि सरकार ने अभी तक पूरी मांगे नहीं मानी हैं, जिसके चलते आगामी शनिवार को भोपाल में भूख हड़ताल की जाएगी.

bus-operation-started-after-seven-months-in-khargone
सात माह बाद शुरू हुआ बस संचालन

खरगोन।कोरोना लॉकडाउन के चलते बीते मार्च से बस सेवाएं सहित सभी ट्रांसफोर्ट सेवाएं बंद थी. जिन्हें राज्य सरकार के आदेश के बाद शुरू कर दिया है. जिले में भी शुक्रवार से बस सेवाएं शुरू हो गई हैं. हालांकि, लोगों के मन में कोरोना को लेकर डर का माहौल है, जिससे लोग बस में सफर करने से कतरा रहे हैं. बस संचालकों की सारी मांगे पूरी नहीं होने के चलते बस संचालकों ने भूख हड़ताल की बात कही है.

सात माह बाद शुरू हुआ बस संचालन

दरअसल, बीते सात माह से प्रदेश सहित देशभर में बस सेवाएं बंद थी. हालांकि, केंद्र सरकार के आदेश के बाद कुछ राज्यों में सेवाएं शुरू हो गई थी, लेकिन बस संचालकों की मांंगों के चलते प्रदेश में बस का संचालन अभी तक नहीं हो पाया था. अब प्रदेश सहित जिले में भी बस संचालन शुरू हो गया है लेकिन अब एक ओर नई समस्या खड़ी हो गई है. लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के डर से लोग बस के सफर से फिलहाल इनकार ही कर रहे हैं.

चालक-परिचालक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष अंतिम सेन ने बताया कि आज से 15 प्रतिशत बसें शुरू हुई हैं, लेकिन बस चालक-परिचालकों की समस्या यथावत है, जिसके लिए हम शनिवार को भोपाल में आंदोलन और भूख हड़ताल करेंगे. हालांकि सरकार ने बस संचालकों की कुछ मांगों को मान लिया है. इसी के चलते बस सेवाएं शुरू हो गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details