मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी में भाजपा सरकार के एक साल पूरे, नेताओं ने गिनाईं उपलब्धियां

प्रदेश में बीजेपी सरकार के एक साल पूरे होने पर बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने प्रदेश में बीजेपी सरकार की पिछले साल की उपलब्धियां गिनाई. वहीं कांग्रेस की सरकार गिरने के पीछे कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का हाथ बताया.

By

Published : Mar 22, 2021, 8:46 PM IST

bjp state spokesperson sharma counted the achievements of  government
बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता शर्मा ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

खरगोन। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार का एक साल पूरा होने पर खरगोंन में बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता शर्मा ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में पिछले साल भाजपा की सरकार विपरीत परिस्थितियों में बनी थी. इसके बावजूद कोरोना के दौरान स्वास्थ्य के मामलों में देश मे तीसरे स्थान पर रहा. जहां आईसीयू, टीकाकरण सहित अन्य स्वास्थ्य सेवाओं में आगे रहा. गेहूं की उपज बढ़ाने में भी आगे रहा.

कमलनाथ सरकार ने नहीं जमा की थी बीमा राशि

भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने किसानों से बीमे की राशि तो काटी. बीमा कम्पनी तक राशि नहीं पहुंची. प्रीमियम की करोड़ों रूपये की राशि शिवराज सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जमा करवाई. प्रदेश प्रवक्ता शर्मा ने कांग्रेस पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले की जांच होना बाकी है. प्रदेश प्रवक्ता शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या कमलनाथ और दिग्विजयसिंह की गठजोड़ का परिणाम है. ज्योतिरादित्य सिंधिया की मेहनत का परिणाम था. कमलनाथ की सरकार बनी. चुनाव में सिंधिया की मेहनत से सरकार बनी थी. दिग्विजय ने प्रचार करने से यह कहकर मना कर दिया कि मैं जहां जाता हूं वहां कांग्रेस का वोट घट जाता है. जब सरकार बनाने की बारी आई तो ज्योतिरादित्य को हाशिए पर कर दिया.

BJP विधायक विष्णु खत्री ने शिवराज सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

पद के लालच के करण रहा विधायकों में असन्तोष

प्रदेश प्रवक्ता शर्मा ने कहा कि कमलनाथ सरकार गिरने का कारण पद का लालच रहा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के साथ सीएम दोनों पद रखना चाहते थे. जबकि ज्योतिरादित्य को डिप्टी सीएम या प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाने चाहिए थी. वहीं वचन पत्र के पालन करने को लेकर जब ज्योतिरादित्य ने सड़क पर उतरने की बात कही तो कहा उतर जाओ. वो ओर उनके समर्थक सड़क पर उतर आए जिसके बाद प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी.

महंगाई को लेकर उठाए कदम

बढ़ती महंगाई को लेकर भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कहा कि देश में महंगाई बढ़ी है, लेकिन लोगों की आय भी बढ़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details